झारखंड की निक्की प्रधान, सोनल मिंज और बिरजनी एक्का का सीनियर भारतीय हॉकी टीम में चयन

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 18:01

Ranchi :  झारखण्ड की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधानसोनल मिंज और बिरजनी एक्का अब सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए खेलेंगी. इनका चयन 22 अप्रैल से 08 मई तक बेगलुरु में आयोजित सीनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए किया गया है. निक्की प्रधान पूर्व से ही भारतीय टीम में है. सोनल मिंज वर्ष पूर्व सैफ गेम्स में भारतीय टीम से खेल चुकी हैवहीं बिरजमनी एक्का का चयन पहली बार हुआ है. हॉकी झारखंड के अध्‍यक्ष भोलानाथ सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि 'यह राज्य के लिए गौरव की बात है और झारखण्ड के हॉकी के लिए शुभ संकेत है. सोनल मिंज और बिरजमनी एक्का का चयन इस वर्ष जनवरी में रांची में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है.

ूूइसे भी देखें- मैने वापसी नहीं की, यह सतत प्रदर्शन है: तेजस्विनी

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है चयन

गोलकीपर सोनल मिंज ने झारखण्ड टीम से खेलते हुए क्वाटर फाइनल मुकाबले में विदेशी कोचों से ट्रेनिग प्राप्त कर मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी से पेनाल्‍टी शूट आउट में कई गेंदे रोककर टीम को सेमीफाइनल में जगह दिलाई थीवहीं बिरजनी एक्का ने भी इस प्रतियोगिता में स्ट्राइकर के रूप में खेलते हुए कई गोल किये थे, साथ ही क्वार्टर फाइनल में मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी के मैच के पेनाल्टी शूट आउट के सडण्डेथ में जब दोनों ही टीमो के गोल बराबर थे. सभी दर्शकों के सांसे थमी हुई थी. उस वक्त गेंद को एमपी अकादमी टीम के पोस्ट में  शानदार गेंद डालकर झारखण्ड को सेमीफाइनल में प्रवेश कराया. वहीं निक्‍की प्रधान का चयन पिछले वर्ष से भारतीय टीम में रहकर बेहतर प्रदर्शन के आधार पर हुआ है. तीनों ही खिलाड़ियो को हॉकी झारखण्ड के समस्त पदाधिकारियो की ओर से बहुत-बहुत बधाई भी दी गई.

इसे भी देखें- आशा लकड़ा के सिर पर फिर सजा मेयर का ताज, 39,616 मतों से जेएमएम की वर्षा गाड़ी को दी शिकस्त

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.