चारा घोटाला मामले में लालू दोषी, जगन्नाथ मिश्र बरी, 21-22 व 23 मार्च को सजा के बिंदु पर सुनवाई

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/19/2018 - 13:24

Ranchi : दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले  के चौथे मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए लालू प्रसाद को दोषी करार दिया गया है. उनके साथ कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए अजीत कुमार वर्मा, अरूण कुमार सिंह, डा. बिमलकांत दास, डा. कृष्ण कुमार और गोपीनाथ को दोषी ठहराया है. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. जगन्‍नाथ मिश्र को बरी कर दिया गया. अधीप चंद्र चौधरी, बेनू झा और ध्रुव भगत को भी बरी कर दिया है. एक-एक करके सभी 31 आरोपितों के फैसले आते जा रहे हैं. बीमारी की वजह से जगन्‍नाथ मिश्र ह्वील चेयर पर अदालत पहुंचे तो लालू प्रसाद को एंबुलेंस से अदालत लाये गये. लालू इसके पहले चारा घोटाला के तीन मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं. वे रांची के होटवार जेल में इसकी सजा काट रहे हैं. गौरतलब है कि 21, 22 व 23 मार्च को सजा के बिंदु पर सुनवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- सरकार को आपके 100 रूपये का भी चाहिए हिसाब, लेकिन उनकी पार्टी के करोड़ों के विदेशी चंदे की नहीं होगी कोई जांच, फैसले पर उठ रहे सवाल

फैसले के बाद रघुवंश के बोल

दुमका कोषागार मामले में लालू पर फैसले के पहले रघुवंस प्रसाद ने कहा कि उम्मीद है कि लालू को न्याय मिलेगा. इस मामले में कुछ लोगों को बरी कर दिया गया है. हांलाकि फैसला आने के बाद लालू को दोषी करार दिया गया.

इसे भी पढ़ें- पत्थलगड़ी अभियान का मास्टर माइंड विजय कुजूर अपने सहयोगी के साथ दिल्ली से गिरफ्तार

जेल में बिगड़ी लालू यादव की तबीयत, रिम्स में कराया गया था भर्ती

चारा घोटाले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गयी थी. जिसके बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था. जहां लालू प्रसाद का चेकअप डॉक्टर कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी. ज्ञात हो कि लालू पहले से ही हार्ट के मरीज हैं. कुछ साल पहले ही मुंबई के एक अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई थी. हाल ही में स्वास्थ्य की वजह से उन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ दिया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...