जेल में ही कटेगी लालू यादव की आज की रात, समय पर पूरी नहीं हो सकी बेल बॉन्ड भरने की प्रक्रिया

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 17:10

Ranchi: चारा घोटाले में हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद भी मंगलवार की रात लालू यादव की बिरसा मुंडा जेल में ही बीतेगी. दरअसल प्रोविजनल बेल को लेकर रांची हाईकोर्ट के ऑर्डर की कॉपी लोअर कोर्ट की अवधि खत्म होने तक नहीं पहुंची, जिसके चलते बेल बॉन्ड भरने की प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकी है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीमो की रिहाई मंगलवार को संभव नहीं है. अब वो बुधवार को जेल से बाहर आएंगे.

इसे भी पढ़ेंःरघुवर दास ने कर्नाटक में जीत की दी बधाई, कहा- जिस तरह भारत कांग्रेस मुक्त हुआ, उसी तरह झारखंड जेएमएम मुक्त होगा

6 हफ्ते की मिली है प्रोविजनल बेल

गौरतलब है कि झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव की अर्जी मंजूर करते हुए उन्हें इलाज के लिए 6 हफ्तों की अंतरिम बेल दी है. हालांकि, लालू की ओर से तीन महीने की बेल के लिए याचिका दी गयी थी, लेकिन हाईकोर्ट की ओर से डेढ़ महीने की मेडिकल बेल मिली है. खबर है कि बुधवार को जेल से बाहर आने के बाद लालू सीधे पटना जाएंगे और फिर वहां से दिल्ली या मुंबई के किसी अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं. वहीं, लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि रांची हाईकोर्ट से जमानत उन्हें मिल गई है. लेकिन वक्त पर ऑर्डर सीट लोअर कोर्ट में नहीं पहुंच पाया है. इसलिए मंगलवार को उनकी रिहाई नहीं हो पाई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na