साफ हुआ लालू की रिहाई का रास्ता, आज शाम जायेंगे पटना

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 16:29

Ranchi: चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव की 6 हफ्तों के लिए जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो गया है. खबर है कि वो बुधवार शाम की फ्लाइट से रपटना के लिए रवाना होंगे. दो दिनों के भागमभाग के बाद आखिर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जमानत की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर बुधवार को रांची की दोनों विशेष सीबीआई अदालतों ने इलाज के लिए अंतरिम जमानत की अनुमति दे दी जिसके बाद उन्हें शाम तक बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया जा सकता है और वह शाम की ही उड़ान से पटना रवाना हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःआज जेल से रिहा होंगे लालू यादव, कोर्ट से रिलीज ऑर्डर जारी

बुधवार सुबह से ही लालू की रिहाई की कानूनी प्रक्रिया पूरी कराने में वकील जुटे रहे. पहले झारखंड हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत का आदेश सीबीआई की विशेष अदालतों तक पहुंच गया और दोनों विशेष अदालतों ने उनकी जमानतें मंजूर कर लीं. वही आरजेडी सुप्रीमो के वकील प्रभात कुमार ने चारा घोटाले के तीनों मामलों में विशेष सीबीआई अदालत में अलग-अलग बेल बांड भरने की प्रक्रिया पूरी की. वही लालू के करीबी और राजद विधायक भोला यादव ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष बुधवार शाम ही पटना के लिए रवाना हो जायेंगे.

 शर्तों के साथ मिली अंतरिम बेल

लालू यादव को मिली प्रोविजनल बेल में कोर्ट ने कुछ शर्तों को भी शामिल किया है. जिसमें मीडिया से बात ना करना, किसी राजनीतिक कार्यकअम में शामिल ना होना जैसी बातें शामिल है. बता दें कि बुधवार को रिहाई के बाद 42 दिन बाद अपनी सजा पूरी करने के लिए जेल वापस लौटना है.  

बेटे की शादी के लिए मिली थी तीन दिनों की पैरोल

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को इससे पहले तीन दिनों की पैरोल मिली थी, ताकि वो अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के विवाह में शामिल हो सके. शादी समारोह में शामिल होने के बाद लालू 14 मई को यहां लौटे थे और अधिकारियों ने उन्हें होटवार जेल भेज दिया था. क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय से उन्हें इलाज के लिए शुक्रवार को मिले अंतरिम जमानत का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत में नहीं पहुंच सका था. मंगलवार को भी लालू की रिहाई को लेकर कोशिश की गई थी, लेकिन समय पर कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण उन्हें जमानत नहीं मिली थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na