लातेहार : अवैध खनन के दौरान धसी चाल, एक मजदूर की मौत, एक घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/10/2018 - 10:28

Latehar : मनिका प्रखंड के नामुदाग के मनिकडीह गांव में अवैध खनन के दौरान चाल धसने से एक मजदूर की मौत हो गयी. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को खदान से बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका भेजा. जांच के बाद डॉक्टर राजू कच्छप ने विनोद राम नाम के मजदूर को मृत घोषित कर दिया. वहीं उसकी पत्नी अनीता देवी को प्रथामिक उपचार के बाद रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया. गौरतलब है कि मृतक विनोद राम और घायल अनीता देवी पति-पत्नी है.

इसे भी पढ़ें- आरक्षण के खिलाफ भारत बंद, आरा में रोकी ट्रेन-एमपी के कई शहरों में धारा 144 लागू

क्या है पूरी घटना

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में संचालिक अवैध क्रशर के द्वारा इन स्थानों से अवैध तरीके से माफिया पत्थर उत्खनन करते हैं. सोमवार को भी उक्त खदान में पत्थर उत्खनन का काम चल रहा था. जिसमें विनोद राम व उसकी पत्नी अनीता देवी दोनों काम कर रहे थे. इसी दौरान चाल धस गया और दोनों पति-पत्नी खदान में फंस गये. आसपास में काम कर रहे दूसरे मजदूरों ने हल्ला किया तो कुछ ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों को बाहर निकाला. ग्रामीणों के अनुसार मजदूर विनोद राम की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. वहीं घायल अनीता देवी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया.

इसे भी पढ़ें- वर्ष 2017 में कैसी-कैसी फर्जी खबरें बनी सुर्खियां, जानिये टॉप छह फर्जी खबरों के बारे में

घटना के बाद पत्थर माफियाओं में मची हड़कंप

इधर घटना की सूचना मिलते ही मनिका थाना पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और मामले की जानकारी ली. साथ ही शव को कब्जे में लेकर घायल को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स भेजवाया. इधर अवैध उत्खनन में मौत के बाद पत्थर माफियाओं में हड़कंप मची है कि कहीं उन लोगों का नाम सामने ना आ जाए और उनके उनके द्वारा किए जा रहे अवैध खनन पर रोक ना लगा दिया जाए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...