लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, विभिन्न संगठनों के तीन कुख्यात उग्रवादी गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Mon, 01/08/2018 - 16:18

Latehar : जिला की पुलिस ने विगत दिनों नक्सलियों और उग्रवादियों के विरुद्ध गिरफ्तारी अभियान में तेजी लाते हुये विभिन्न उग्रवादी संगठनों के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. तीनों उग्रवादी जिले के दो अलग-अलग क्षेत्रों से गिरफ्तार किये गये है. वहीं गिरफ्तार तीनों उग्रवादियों को पुलिस ने लातेहार मंडल कारा भेज दिया है.

हेरहंज थाना से गिरफ्तार हुये दो उग्रवादी

लातेहार पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली थी कि पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया का सब जोनल कमांडर डब्लू यादव किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है. इसी उद्देश्य से वह बालूमाथ थाना क्षेत्र के योगियडीह में निर्माणधीन रेलवे क्रॉसिंग के पास अपने दो साथियों के साथ आने वाला था. जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस दल का गठन किया गया और उक्त स्थान पर छापेमारी की गयी. पुलिस दल को देखकर मौके से दो उग्रवादी भाग निकले. लेकिन सबजोनल कमांडर डब्लू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं गिरफ्तार डब्लू यादव की निशानदेही पर पुलिस ने एक आर्म्स डीलर दीपक पाण्डे को गिरफ्तार किया है. दीपक के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, तीन कारतूस, एक दर्जन मोबाइल फोन आदि सामान बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें- रांची विवि असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति का विरोध, पहुंच और पैरवी के आधार पर हुआ चयन !

महुआडांर से एक उग्रवादी गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर महुआडांर थाना पुलिस ने टीपीसी के सक्रिय उग्रवादी प्रभात मुंडा उर्फ राकेश जी उर्फ रुपेश जी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस संबंध में महुआडांड अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि टीपीसी का सक्रिय उग्रवादी प्रभात मुण्डा महुआडांड थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पारही नावाटोली का रहने वाला है. वह अपने घर परिवार वालों से मिलने आया हुआ था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना के आधार पर एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व छापामारी टीम गठित कर रात में घेराबंदी की गयी और प्रभात मुंडा को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि प्रभात मुण्डा महुआडांड थाना के कई मामलों में वांछित है और लम्बे समय से पुलिस को इसकी तलाश थी. वहीं इसके खिलाफ पूर्व में कुर्की जब्ती की कारवाई भी की जा चुकी है. छापेमारी दल में महुआडांड थाना प्रभारी सुरेश मुण्डा,सअनि जेम्स कुजूर, उदय नारायण सिंह,करूणा सिंह, प्रमोद यादव, विष्णु उरांव,नौशाद आलम, नागेन्द्र कुमार, दिलीप मेहता, कृष्णा मेहता आदि शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...