लातेहार : मंडल कारा के 500 विचाराधीन कैदी आमरण अनशन पर, पहले भी कर चुके हैं विरोध

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/12/2018 - 14:17

Latehar:  लातेहार मंडल कारा में बंद 500  के करीब विचाराधीन कैदी आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं. मामला यह है कि मंडल कारा का टेलीफोन लंबे समय से खराब है, जिस कारण कैदी अपने परिजनों से बात नहीं कर पा रहे हैं. कैदियों को शुद्ध पेयजल भी नहीं मिल पा रहा है, जिससे कैदी लगातार बीमार पड़ रहे हैं.  कैदियों को डाइट के विरुद्ध खाना दिया जा रहा है. मेडिकल सुविधा के लिए डॉक्टर कभी भी जेल नहीं जाते हैं, जबकि एक डॉक्टर की विशेष प्रतिनियुक्ति है जेल में.  कैदियों की खाने वाली दाल में अधिक पानी डाल दिया जाता है. 

इसे भी पढ़ें - क्या रांची पुलिस ने डीजीपी डीके पांडेय व अन्य अफसरों को बचाने के लिए 514 युवकों को नक्सली बताकर सरेंडर कराने वाले केस की फाइल बंद कर दी !

कुछ माह पूर्व भी अनियमितता के खिलाफ कैदियों ने किया था अनशन
कुछ माह पूर्व भी जेल प्रशासन की अनियमितता के खिलाफ कैदियों ने अनशन किया था. उस समय जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया था कि जेल में सुधार होगा, मगर हुआ उल्टा. व्यवस्था में सुधार की जगह पांच विचाराधीन बंदियों को दूसरी जेल भेज दिया गया. वहीं जेल प्रशासन मामले की पुष्टि नहीं कर रहा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.