लातेहार : ट्रैक से उतर सड़क पर आया रेल इंजन, यातायात प्रभावित

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 01/12/2018 - 20:45

Latehar: पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर लातेहार जिले के चंदवा-टोरी रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की दोपहर दो इंजन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. इसके कारण बरकाकाना-बरवाडीह रेल मार्ग पर काफी देर तक रेल परिचालन बाधित हो गया, वहीं रेल इंजन के सड़क पर आ जाने की वजह से एनएच 99 पर भी बड़े वाहनों का परिचालन प्रभावित हो गया.

जानकारी के अनुसार इंजन टोरी से खलारी की ओर जा रहा था. इसी दौरान तकनीकी गड़बड़ी के कारण क्रॉसिंग के निकट अचानक इंजन पटरी से उतरकर सड़क पर आ गया. रेल इंजन के पटरी से उतरते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गयी. सड़क से गुजर रहे लोग कुछ देर के लिए सहम गए और किसी तरह किनारे हटकर अपनी जान बचायी.

इसे भी पढ़ेंः स्किल समिटः हाथ में था ज्वाइनिंग लेटर, पर मलाल यह की 5 हजार की नौकरी के लिए घर-राज्य छोड़ना पड़ेगा

बिना सिग्नल के ही दौड़ा इंजन

टोरी के प्रभारी स्टेशन मास्टर आर के भगत ने बताया कि इंजन टोरी स्टेशन पर रूका था, लेकिन अचानक वह चलने लगा. स्टेशन मास्टर ने बताया कि इंजन को सिग्नल भी नहीं दिया गया था. इसी कारण कॉसन ज्वाइंट के स्थान पर इंजन पटरी से उतर कर सड़क पर आ गया.

मामले की होगी जांच

क्रासिंग के पास इंजन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद रेलवे ने राहत कार्य आरंभ कर दिया. स्टेशन मास्टर ने बताया कि मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को भी दे दी गयी है. राहत टीम चंदवा पहुंच गयी है. उन्होंने कहा कि इसके पीछे किसकी गलती है, इसकी जांच की जायेगी और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...