कोटपा का उल्लंघन करने वालों पर कसेगा कानूनी शिकंजा, पुलिस चलाएगी सघन अभियान

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/12/2018 - 19:35

Hazaribagh: सीड्स और झारखंड पुलिस के द्वारा 400 प्रशिक्षु पुलिसकर्मियों को कोटपा एक्ट के अनुपालन का प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान पुलिस पदाधिकारियों ने तम्बाकू के खिलाफ जंग छेड़ने की शपथ ली.

हजारीबाग पुलिस अकादमी में दिया गया प्रशिक्षण

झारखंड के पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार सूबे के पुलिसकर्मियों को तम्बाकू नियंत्रण के गुर सिखाने के लिए सीड्स और झारखंड पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में हज़ारीबाग़ पुलिस अकादमी में एक दिवसीय उन्मुखीकरण सह प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई. कार्यशाला का शुभारम्भ पुलिस महानिरीक्षक सह झारखंड पुलिस अकादमी के निदेशक टी कांडासामी ने दीप प्रज्वलित कर किया. सीड्स के कार्यपालक निदेशक दीपक मिश्रा ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से तम्बाकू नियंत्रण की आवश्यकता पर बल दिया. सुप्रीम कोर्ट में तम्बाकू नियंत्रण के वरिष्ठ वकील रंजीत सिंह ने कोटपा के कानूनी प्रावधानों पर बारीकी से प्रकाश डाला. राज्य सलाहकार राजीव कुमार ने चालान काटने के तरीके से प्रतिभागियों को अवगत कराया.

इसे भी देखें- मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त हुई झारखंड की बेटियां, दिल्ली में जबरन कराया जा रहा था घरेलू काम

्््
कार्यशाला का उद्घाटन करते अधिकारी

प्रशिक्षण कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में पुलिस अकादमी के अजय लिंडा, संजय कुमार राणा, राज्य सलाहकार राजीव कुमार, सीड्स के पुरंजित बनर्जी, सुनील चौधरी, भोला पांडेय, नरेंद्र शाही, जिला तम्बाकू नियंत्रण कोषांग के नंदलाल जी सहित राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थापित करीब 400 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया.

इसे भी देखें- अब अंबेडकर जयंती को लेकर करें सुरक्षा के कड़े इंतजाम : गृह मंत्रालय

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...