लोहरदगा : नक्सलियों के नाम पर सुखदेव भगत से मांगी लेवी, समर्थकों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 01/22/2018 - 13:32

Lohardaga:  लोहरदगा के स्थानीय विधायक व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत से नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने का मामला सामने आया है. लेकिन इस मामले में विधायक व उनके सहयोगियों ने अपनी सूझबूझ से लेवी मांगने वाले को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर रवींद्र गंझू के नाम पर सुखदेव भगत  लेवी के लिए एक शख्स फोन किया करता था. साथ ही लेवी के लिए विधायक के समर्थकों और परिचितों को भी  मैसेज और फोन के जरिये धमकी देकर पांच लाख रूपये की मांग की जाती थी.

इसे भी पढ़ें - ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ मतलब ‘कांग्रेस संस्कृति’ से मुक्तिः पीएम मोदी

सूझबूझ से पकड़ा गया लेवी मांगने वाला 

लेकिन विधायक ने इस मामले में अपनी सूझबूझ दिखाते हुए सहयोगियों से कहा कि वह लेवी मांगने वाले को उनके आवास पर आने को कहें. इसपर विधायक के सहयोगियों ने यह प्रस्ताव रखा तो लेवी मांगने वाला युवक उनकी बातों में आ गया. फिर युवक जैसे ही विधायक आवास के गेट पर पहुंचा तो समर्थकों और सुरक्षा में तैनात जवानों ने उसे गेट पर ही दबोच लिया. फिर उससे काफी देर तक पूछताछ करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने उस युवक से पूछताछ की है. प्रारंभिक जांच और पूछताछ में उस युवक के किसी नक्सली संगठन से संबंध की बात सामने नहीं आयी है. लेकिन पुलिस उससे जुड़ी हर जानकारी को खंगाल रही है.  

उल्लेखनीय है कि लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत को इससे पहले भी कई बार नक्सलियों के द्वारा धमकी दी जा चुकी है. साथ ही विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने नक्सलियों से धमकी मिलने की शिकायत की थी. हालांकि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान भी पुलिस व स्पेशल ब्रांच ने उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी थी और 0उनकी सुरक्षा बढ़ा दी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)