लोहरदगा : बहन से शादी के लिए बनाता था आरोपी पर दबाव, इसलिए कर दी हत्या

Submitted by NEWSWING on Sat, 12/30/2017 - 18:14

Lohardaga : 24 दिसम्बर को अज्ञात अपराधियों ने कुडू थाना क्षेत्र के सलगी निवासी अक्षय साहू की गोली मार दी थी. युवक की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. जिसको लेकर कुडू थाना का घेराव और एनएच 75 को जाम कर दिया गया था. इस पूरे प्रकरण पर से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है. त्वरित कार्यवाही करते हुए हत्या में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में इस्तेमाल किये गये देसी पिस्तौल, 14 हजार रुपये और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें- रामगढ़ में कलंकित हुई ममता : दुधमुंही बच्चे का मां ने पहले गला रेता फिर उसे लेकर कुएं में लगा दी छलांग

अक्षय को धान खरीदने बुलाया और पेट में मार दी गोली

एसपी राजकुमार लकड़ा ने पूरे मामले में बताया कि अभियुक्त आलोक अग्रवाल उर्फ चीकू के विरुद्ध मृतक की बहन ने दुष्कर्म का मामला महिला थाना में दर्ज किया था. जिस मामले में आरोपी जेल भी गया था. जेल से जमानत पर छूटने के बाद अक्षय आलोक पर अपनी बहन को पत्नी के रूप में स्वीकार करने का दबाव बनाया करता था. इसको लेकर आरोपी आलोक अग्रवाल उर्फ चीकू ने अक्षय को रास्ते से हटाने का मन बना लिया. इसको लेकर आरोपी ने आबरिक अंसारी नाम के अपराधी से संपर्क किया और पैसे देकर जान से मारने का सौदा किया. उस अपराधी से आलोक अग्रवाल का परिचय जेल में हुआ था. जेल में दोनों एक ही बैरक में रहते थे. जेल में रहने के दौरान आलोक की दोस्ती जेल में बंद बड़की चांपी निवासी अश्विनी अग्रवाल, किस्को अम्बा टोली निवासी अबरिक अंसारी, हुताप निवासी गुलाम अंसारी, नारी गांव निवासी शकील अंसारी से हुई थी. जिसमें सभी ने मिलकर अक्षय की हत्या की योजना बनायी थी. सौदा 30 हजार रुपये में तय हुआ था. जेल से निकलने के बाद घटना से 2 दिन पहले आलोक ने अक्षय की हत्या के लिए सभी अपराधियों को 30 हजार रुपये भी दे दिये थे. जिसके बाद विगत 24 दिसंबर को अपराधियों ने अक्षय को धान खरीदने के बहाने सलगी पचंबा गढ़ा बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने घटना में शामिल आलोक सहित सभी पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, एक गोली, एक मोटरसाइकिल, 14 हजार रुपये भी बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें- रांची के डेढ़ लाख भवनों में केवल 10 हजार में लगा रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्‍टम

इसे भी पढ़ें- बिल्डिंग बॉयलॉज और सेस बढ़ने से नक्‍शा पास कराने में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रहे लोग, रांची में भारी संख्या में हुए अवैध निर्माण

क्या है पूरा मामला

कुडू थाना क्षेत्र के सलगी गांव में पिछले 24 दिसंबर दिन रविवार की देर शाम अज्ञात अपराधियों ने युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. युवक को परिजनों द्वारा तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद युवक को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया था. युवक के पेट में गोली लगी थी. गोली पेट को चीरती हुई बाहर निकल गयी. उस वक्त घटना को आपसी रंजिश में अंजाम दिया जाने की बात सामने आ रही थी.

इसे भी पढ़ें- यूजर चार्ज वसूली और गंदगी फैलाने पर जुर्माना करने में रांची नगर निगम फेल

इसे भी पढ़ेंः क्या "इस बार बेदाग सरकार" कहने वाली रघुवर सरकार ने भी राजबाला वर्मा को बचाने का काम किया

छापामारी दल में ये थे शामिल

अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी दल में अरविंद वर्मा एसडीपीओ, नूर मुस्तफा अंसारी, संजय कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक किस्को थाना, शैलेश प्रसाद पुलिस निरीक्षक सह सदर थाना प्रभारी, संजय कुमार, सिकंदर उरांव आदि पुलिसकर्मी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः रांची : वार्ड तीन है ड्राई जोन, सड़क से लेकर राशन कार्ड तक की समस्याओं से लोग हैं परेशान

इसे भी पढ़ेंः 2017 की शुरुआत ‘जूता-चप्पल’ से और विदाई ‘अपशब्द और चुंबन प्रतियोगिता’ से

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...