लोहरदगा : निकाय चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी, मतदाताओं में उत्साह, प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/15/2018 - 17:33

Lohardaga : लोहरदगा में निकाय चुनाव की प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. शहर की सरकार बनाने को लेकर मतदाता उत्साहित और प्रत्याशी संशय में नजर आ रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार की सुबह 7:00 बजे से शहर के 46 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे. जिसमें कुल 34232 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 42 भवनों में 46 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. एक हजार से ज्यादा पुलिस पदाधिकारी व जवान मतदान केंद्रों की सुरक्षा की कमान संभालेंगे. रविवार को मतदान कर्मियों को शहर के 4 कलस्टर के लिए ईवीएम और आवश्यक सामानों के साथ रवाना कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें - नगर निकाय चुनाव का मतदान कल, प्रशासन ने कसी कमर, जारी किये कई नंबर, बूथों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात

इसे भी पढ़ें - स्थानीय कलाकारों को सम्मान देना भी उचित नहीं समझते राज्य के मुखिया, तीन नेशनल अवार्ड के बाद भी मुख्यमंत्री की बधाई से वंचित हैं झारखंड के ये फिल्म निर्माता

अधिकारियों ने मतदान कर्मियों के दिये कई दिशा-निर्देश, बढ़ाया उत्साह 

इससे पूर्व समाहरणालय परिसर में डीसी विनोद कुमार, एसपी राजकुमार लकड़ा, अपर समाहर्ता रंजीत कुमार सिन्हा, एसडीओ राज महेश्वरम सहित अन्य अधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों, जवानों, मतदान कर्मियों को आवश्यक निर्देश देते हुए उनका उत्साह बढ़ाया. चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. रविवार की रात मतदानकर्मी कलस्टर में रुकने के बाद सोमवार की अहले सुबह मतदान केंद्रों में पहुंच जाएंगे. जहां समयानुसार वोट डालने की प्रक्रिया शुरू होगी. चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है. शहर में हो रहे चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए छह, उपाध्यक्ष पद के लिए 10 और वार्ड सदस्य पद के लिए कुल 118 प्रत्याशी सहित कुल 137 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. जिनकी किस्मत सोमवार को ईवीएम में कैद हो जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

City List of Jharkhand
loading...
Loading...