चतरा में माओवादियों ने रोका पुल निर्माण कार्य, मजदूरों को पीटा, बाइक व मोबाइल छीनी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 12/19/2017 - 19:28

Chatra : राजपुर थाना क्षेत्र के तुलबुल पंचायत के राजघाट स्थित गहरी नदी में कराए जा रहे पुल निर्माण कार्य पर माओवादियों ने अनिश्चित काल तक रोक लगा दी है. प्राप्त सूचना के अनुसार मंगलवार को सुबह लगभग 11:00 बजे जंगल की उत्तर दिशा से तकरीबन बारह से पंद्रह वर्दीधारी हथियार से लैस माओवादी राजघाट स्थित गहरी नदी पहुंचे. वहां पर पुल निर्माण कार्य में लगे पंद्रह मजदूरों की जमकर धुनाई कर दी. इसके बाद माओवादियों ने टंडवा थाना क्षेत्र के लोहड़ी गांव निवासी सट्रिंग मिस्त्री प्रमोद मेहता को भी जमकर पीटा. जबकि रांची निवासी मधुसूदन सिंह की बाइक और मजदूर गुड्डू कुमार शर्मा का दो मोबाइल लेकर चलते बने.

इसे भी पढ़ें- 20 दिसंबर को नक्सलियोंं का बिहार-झारखंड बंद, पुलिस अलर्ट

माओवादियों ने दी धमकी, कहा- बिना अनुमति शुरु न करें काम

माओवादियों ने मजदूरों को उनकी अनुमति के बिना दोबारा काम नहीं लगाने की धमकी भी दी. माओवादियों की इस कार्रवाई से पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर व मुंशी डरे व सहमे हुए हैं. इसके बाद प्रमोद कुमार मेहता ने आनन-फानन में राजपुर थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी. साथ ही साथ राजपुर थाने में मजदूर व प्रमोद मेहता तथा गुड्डू शर्मा के लिखित आवेदन पर अज्ञात माओवादी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इधर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है. शीघ्र ही छापामारी अभियान चलाकर दोषियों को पकड़ा जाएगा. साथ ही राजघाट स्थित गहरी नदी में कराये जा रहे पुल निर्माण कार्य को किसी भी कीमत पर बंद नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- कुख्यात कोल्हा यादव जामताड़ा से गिरफ्तार, कई कांडो में थी पुलिस को तलाश

सनी कंस्ट्रक्शन कर रहा पुल निर्माण कार्य

राजपुर थाना क्षेत्र के राज घाट स्थित गहरी नदी पर कराये जा रहे पुल निर्माण कार्य सनी कंस्ट्रक्शन के द्वारा ग्रामीण विकास अभिकरण के तत्वाधान में कराया जा रहा है. बताते चलें की संवेदक दामोदर सोनी गढ़वा का रहने वाला है. ज्ञात हो कि तीन वर्ष पूर्व पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया था. जबकि संवेदक को दो वर्षों के अंदर पुल निर्माण कार्य को पूरा किया जाना था. लेकिन संवेदक की उदासीनता के कारण अब तक पुल निर्माण कार्य धीमी गति से कराया जा रहा है. इसके पूर्व भी न्यू एसपीएम व अन्य संगठनों द्वारा पुल निर्माण कार्य को रोका गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...