गोड्डा में मॉब लिंचिंग : भैंस चोरी करने के आरोप में दो युवकों की हत्या

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/13/2018 - 17:29

Ranchi: संथाल परगना प्रमंडल के गोड्डा जिला से बड़ी खबर है. वहां भीड़ ने दो युवकों मुर्तजा अंसारी और चरकू अंसारी की हत्या कर दी है. दोनों पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के बांझी गांव के रहने वाले हैं. आरोप है कि भीड़ ने दोनों युवकों की हत्या कथित रुप से भैंस चोरी करने के आरोप में की है. घटना की पुष्टि करते हुए संथाल परगना प्रमंडल के डीआईजी अखिलेश झा ने बताया कि घटना देवदार थाना क्षेत्र की है. घटनास्थल देवदार और सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र की सीमा पर हुई है. उन्होंने बताया कि घटना 13 जून की सुबह करीब नौ बजे की की है. गोड्डा के एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि मृतक मवेशी चोर थे. चोरी के 13 भैसों को ग्रामीणों ने जप्त कर लिया है. पुलिस शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है. पोस्‍टमार्टम के बाद परिजनों को डेड बॉडी को सौंप दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें - सरकारी शराब सिंडिकेटः कैबिनेट के फैसले को पलट कर सहायक उत्पाद आयुक्त को बनाया पपेट, जिला में आयुक्त सिर्फ ओके बटन दबाते हैं (3)

दोषी कोई भी हो, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी - डीआईजी

डीआईजी के मुताबिक पुलिस को सुबह में घटना की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.  ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों युवक भैंस चोरी करने आये थे. भैंस चोरी करके जब लौट रहें थे, स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और मारपीट करके उनकी हत्या कर दी. डीआईजी ने कहा कि दोषी कोई भी हो, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए ढुलू गांव के मुंसी सोरेन शाहित पांच को गिरफ्तार कर लिया है. 

mob
गोड्डा में मॉब लिंचिंग

झारखंड में मॉब लिंचिंग की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी सरायकेला और रामगढ़ जिला में मॉब लिंचिंग की घटना हो चुकी है. सरायकेला में बच्चा चोरी करने के आरोप में मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी, जबकि रामगढ़ में कथित रुप से प्रतिबंधित मवेशी की मांस ले जाने के कारण एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी. हत्या का आरोप गौरक्षा दल के सदस्यों पर लगा था. जिनके खिलाफ अदालत आजीवन कारावास की सजा सुना चुकी है.

इसे भी पढ़ें - सिर्फ कागजों में है 50 लाख के सिल्ली पॉलिटेक्निक का महिला छात्रावास, जमीन पर नींव तक नहीं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म