नगर निकाय चुनाव: आजसू प्रत्‍याशी मुनचुन राय ने पर्चा भरा, भाजपा प्रत्‍याशी आशा लकड़ा ने खरीदा नामांकन पत्र

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/21/2018 - 19:40

Ranchi: झारखंड में नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. बुधवार को रांची नगर निगम के महापौरउप-महापौर और वार्ड पार्षद पद के लिए पर्चा खरीदने और भरने के लिए समाहरणालय परिसर में चहल-पहल देखी गई. बुधवार को बीजेपी की ओर से वर्तमान मेयर आशा लकड़ा ने मेयर पद के लिए पर्चा खरीदाजबकि आजसू की तरफ से मुनचुन राय ने डिप्टी मेयर पद के लिए नामांकन दाखिल किया. मौके पर बीजेपी की मेयर प्रत्‍याशी आशा लकड़ा ने दोबारा उम्‍मीदवार बनाने और भरोसा करने को लेकर अपनी पार्टी का आभार जताया. उन्‍होंने कहा कि मुझे मेयर के तौर पर काम करने का 5 साल का अनुभव है,इसलिए जनता मुझ पर भरोसा कर सकती है. हालांकि चुनौतियां भी बहुत हैं. गुरुवार को वो पर्चा भरेंगी क्योंकि नामांकन का आखिरी दिन गुरुवार को ही है.

इसे भी देखें-  जेवीएम नेता प्रदीप यादव का वीडियो वायरल, जिसमें उन्होंने कहा, किसी कुत्ते को वोट दे देना, मगर भाजपा को वोट न देना

नामांकन दाखिल करने आये आजसू के डिप्‍टी मेयर के प्रत्‍याशी मुनचुन राय ने दावा किया कि डिप्टी मेयर पद पर उनकी जीत पक्की है. हालांकि उनकी जीत किसी पार्टी की नहीं बल्कि जनता की जीत होगी. नामांकन के लिए मुनचुन राय यहां अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पहुंचे थे.
राज्य की सत्ता में एक साथ खड़े रहने वाले बीजेपी और आजसू नगर निकाय चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में हैं. बता दें कि ये पहला मौका है जब राज्य में दलगत आधार पर निकाय चुनाव हो रहे हैं.

इसे भी देखें-  वार्ड-31  का हाल : सड़क और पानी की समास्या तो हुई दूर, पर गंदगी ने किया बेहाल

िरिर
हेमंत के साथ वर्षा गाड़ी

गुरुवार को कई दिग्गज करेंगे नामांकन

नगर निकाय चुनाव के डिप्‍टी मेयर पद के कांग्रेस उम्‍मीदवार राजेश गुप्‍ता का बुधवार को ही नामांकन दाखिल करने की बात कही जा रही थी. यह खबर सोशल मीडिया में वायरल होते ही उनके समर्थक समाहरणालय परिसर में इंतजार करते रहे. लेकिन उन्होंने दिन के तीन बजे तक अपना नामांकन दाखिल नहीं किया. अब कांग्रेस के मेयर और डिप्‍टी मेयर के प्रत्‍याशी गुरूवार को ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे. झामुमो की डिप्‍टी मेयर की प्रत्‍याशी ने भी आज बुधवार को नामांकन पत्र खरीदा और अब वह भी गुरूवार को ही नोमिनेशन फाइल करेंगी. मेयर पद के लिए नामांकन पत्र खरीदने वालों में आशा लकड़ा, अजय तिर्की और वर्षा गाड़ी हैं. वहीं डिप्टी् मेयर के लिए इशरार उर्फ छोटू खान, संजीव विजय वर्गीय, अमरेंद्र कुमार, भवन सिंह, अलवीन लकड़ा, संजय कु पांडेय, अजीत लकड़ा, संजय कु टोप्पो का नाम शामिल है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...