नगर निकाय चुनाव: चतरा के 42 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 10:12

Chatra: झारखंड के लोग आज शहर की सरकार चुन रहे हैं. इधर चतरा में भी नगर निकाय चुनाव को लेकर शहर के सभी 42 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू जारी है. पीएचईडी कार्यालय व मारवाड़ी मोहल्ला मतदान केंद्र को छोड़ दिया जाए तो सब ही मतदान केंद्रों पर सही समय पर यानी सुबह 7:00 बजे से ही वोटिंग शुरु हो गयी. दरअसल इन दोनों मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन में आई तकनीकी खराबी के कारण मतदान की प्रक्रिया करीब आधे घंटे देर से शुरू हुई. मतदान को लेकर सुबह से ही मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. पुरुषों की अपेक्षा महिला मतदाता घर से निकल कर सुबह से ही मतदान केंद्रों में कतारबद्ध होकर अपने मताधिकार का खुलकर प्रयोग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:नगर निकाय चुनाव: राज्य के 34 नगर निकायों के लिए वोटिंग जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सभी मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील

चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर कुल 42 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिन्हें पूरी तरह से अति संवेदनशील घोषित किया गया है. मतदान के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए मतदान केंद्रों पर पारा मिलिट्री के जवानों की तैनाती की है. वही शहर में चप्पे-चप्पे पर जिला बल के जवानों की भी तैनाती की गई है. इसके अलावे पेट्रोलिंग पार्टी भी मुस्तैद है जो विभिन्न वार्डों का नियमित निरीक्षण कर चुनाव की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखे है. इधर चुनाव को लेकर एसपी अखिलेश वारियर के अलावे तमाम वरीय पुलिस पदाधिकारी नियमित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसके अलावा उपायुक्त जितेंद्र सिंह भी मतदान केंद्रों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:नगर निकाय चुनाव: अव्यवस्था का माहौल, कई बूथों के ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत

गौरतलब है कि नगर परिषद चुनाव में कुल 32870 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर शहर की सरकार का गठन करेंगे. लोकतंत्र के इस महापर्व में राष्ट्रीय पार्टी भाजपा कांग्रेस के अलावे तमाम क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय राजनीति पार्टियों ने अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा है. मतदान की प्रक्रिया शाम 5:00 बजे तक चलेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...