नालियों की सफाई को लेकर गंभीर नहीं है निगम, नगर आयुक्त के आदेश की हो रही अवहेलना

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 06/13/2018 - 10:05

Nitesh Ojha

Ranchi : अपने कामों को लेकर लगातार आलोचनाओं से घिरता रहा रांची नगर निगम अब शहर के नालियों की सफाई को लेकर भी गंभीर नहीं है. तमाम निर्देशों के बाद भी नालियों की साफ-सफाई नहीं कराये जाने से शहर के मेन इलाकों में जल-जमाव की स्थिति बनती जा रही है. राज्य में मानसून के प्रवेश को बस कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन फिर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने पहले से ही निगम के अधिकारियों को शहर के सभी प्रमुख नालों की सफाई को लेकर आदेश दे रखा है, लेकिन आज भी कई नालियों की सफाई पूरी तरह से नहीं हो पायी है. बारिश होने के बाद इन इलाकों में बीमारी फैलने की स्थिति की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता.

नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि का निगम के अधिकारियों को शहर के सभी प्रमुख नालों की सफाई को लेकर दिया गया आदेश
नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि का निगम के अधिकारियों को शहर के सभी प्रमुख नालों की सफाई को लेकर दिया गया आदेश

युद्ध स्तर पर सफाई करने का दिया निर्देश

मालूम हो कि नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि ने निगम के स्वास्थ्य पदाधिकारी किरण कुमारी को निर्देश देते हुए कहा था कि मानसून के दौरान शहर के प्रमुख नालों में जल-जमाव की स्थिति न हो, इसके लिए युद्ध स्तर पर नालियों की सफाई व उनके निर्माण का कार्य किया जाए. नगर आयुक्त ने यह भी कहा था कि अगर जल्द ही सभी बड़े नालों की सफाई नहीं होती है , तो मानसून के दौरान लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- सरकारी शराब सिंडिकेट : पहले शॉप सुपरवाइजर को हटाया, फिर जिला उत्पाद ऑफिस को किया साइडलाइन अब प्राइवेट कंपनी सीधा करती है जेएसबीसीएल को रिपोर्ट (2)

शहर के कई नालियों की स्थिति हैं बदतर

हरमू इलाके स्थित आनंदपुरी चौक के पास नालों की स्थिति भी काफी बदतर हो गयी है. नालियां लोगों के लिए अभिशाप साबित हो सकती है. यही स्थिति रांची लेक के पास भूइंया टोली की भी है, जहां नाले में कचरा जमा हो जाने के कारण बरसात का पानी सड़क पर आ जाता है. नालों की साफ-सफाई नहीं होने से इलाके में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही नालियों से निकलती दुर्गंध ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. साथ ही इसकी वजह से संक्रामक रोग की पनपने की स्थिति बनती जा रही है.

 

नाली
शहर के कई नालियों की स्थिति हैं बदतर

95 प्रतिशत नालियों की सफाई हो चुकी है : किरण कुमारी

मामले को लेकर निगम की स्वास्थ्य पदाधिकारी किरण कुमारी का कहना है कि निगम द्वारा पहले ही करीब 95 प्रतिशत इलाकों में नाले की सफाई करा दी गयी है. अगर कोई इलाका निगम के नजर से छुटा है, तो उसकी भी जल्द सफाई करा दी जाएगी. हालांकि हरमू इलाकों में नालियों की स्थिति की बात पूछने पर उनका कहना था कि मीडिया के द्वारा ही यह अफवाह फैलाया जाता रहा है कि विभाग को सफाई करने का आदेश मिला हुआ है. जबकि हकीकत यह है कि करीब एक माह पहले ही निगम ने नालियों की सफाई का कार्य शुरु कर दिया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म