परवेज मुशर्रफ को चुनाव लड़ने की दी गयी सशर्त अनुमति पाकिस्तानी उच्चतम न्यायालय ने वापस ली

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 06/14/2018 - 22:13

 Islamabad :  पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने अदालत में पेश नहीं होने के बाद पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को चुनाव लड़ने के लिए दी गई सशर्त अनुमति आज वापस ले ली. अदालत ने पिछले सप्ताह उन्हें 25 जुलाई को प्रस्तावित आम चुनाव लड़ने की अनुमति दी थी जिसके बाद उन्होंने उत्तरी चित्राल जिले से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. अदालत ने हालांकि मुशर्रफ को सशर्त अनुमति दी थी कि वह उनकी आजीवन अयोग्यता से जुड़े मामले में 13 जून को अदालत के समक्ष पेश होंगे. मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने कल पूर्व सेना प्रमुख को अदालत में पेश नहीं होने के लिए फटकार लगाई थी और आज अपराह्र दो बजे तक उन्हें पेश होने के लिए कहा था. सुनवाई के दौरान उनके वकील कमर अफजल ने अदालत को बताया कि मुशर्रफ (74) का लौटना निर्धारित था लेकिन उनके लिए तुरन्त आना संभव नहीं था. अफजल ने कहा,  मैंने मुशर्रफ से बात की है , वह और समय चाहते है.

इसे  भी  पढ़ें  :  भारत को अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर बेचने की मिली मंजूरी

वह पाकिस्तान आने की योजना बना रहे है लेकिन. . . 

वह पाकिस्तान आने की योजना बना रहे है लेकिन ईद की छुट्टियों और बीमारी के कारण , वह तुरंत यात्रा नहीं कर सकते है. इसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने अनिश्चितकाल के लिए सुनवाई को स्थगित कर दिया और कहा कि अगली सुनवाई तभी होगी जब याचिकाकर्ता इसके लिए तैयार होंगे. न्यायाधीश ने कहा,  ठीक है,  हम अनिश्चितकाल तक अदालत की सुनवाई स्थगित कर देंगे, इसे आपकी इच्छा पर रखेंगे. हालांकि उन्होंने मुशर्रफ को चुनाव लड़ने के लिए दी गई सशर्त अनुमति को वापस लेने के आदेश दिये. इससे पूर्व मुशर्रफ की ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) ने ट्विटर पर कहा कि उनके (मुशर्रफ) के लौटने की तैयारियां अंतिम चरण में है. मुशर्रफ मार्च 2016 से दुबई में रह रहे है और कई मामलों में वांछित है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म