नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के विधायक अकबर लोन पर दर्ज कराऊंगा देश द्रोह का मुकदमा : राजलाल सिंह पटेल

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 02/11/2018 - 17:56

अकबर लोन की सदस्यता रद्द करें महामहिम : एन्टी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी

Ramgarh : एन्टी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष राजलाल सिंह पटेल ने कहा कि देश के टुकड़ों पर पलने वाले देश विरोधी राजनेताओं से देशवासियों को सावधान रहने की जरूरत है. देशवासियों का वोट पाकर राजनेता आज सदन में देश विरोधी नारे लगा रहे हैं, इन बहरूपियों से सावधान रहने की आवश्यकता है. सरहद पार से हो रहे आतंकी हमले अब हमारे देश के सेना के कैम्पों पर होने लगे है. पहले वीर जवानों की बलिदानें होती थी, पर अब कैम्पों में वीर जवानों के परिजन मारे जाने लगे हैं. वहीं, हमारे राजनेता सरहद पार से हो रहे आतंकी हमलों का माकूल जबाब देने के बजाय विधान सभा के सदन में देश विरोधी नारेबाजी करने में लगे हुए हैं. इस बात की जीति-जागती उदाहरण शनिवार को जम्मू के सुनजवान में आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमला है. श्री पटेल रविवार को तोपा में एन्टी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के शपथ ग्रहण समारोह में कही. उन्होंने कहा कि यहां हमले के पश्चात जम्मू कश्मीर के विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के विधायक अकबर लोन द्वारा दी गयी देश विरोधी नारे यह साबित करती है कि यह राजनेता आतंकियों से सांठ गांठ कर कभी भी देश को रसातल में ले जाएंगे. इन बहरूपियों को देश से कोई लेना देना नहीं है. वीर जवानों की बलिदानों से इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. कारण कि इनके घर वाले आतंकी हमलों में नहीं मारे जाते हैं. अगर देश विरोधी नारे लगाने वाले नेता तथा सियासत करने वाले राजनेताओं में जरा सी भी वीर जवानों के प्रति इंसानियत है तो अपने सुरक्षा में लगे जवानों को एक दिन के लिए हटा लें, इन्हें अपने औकात का पता लग जायेगा.

इसे भी पढ़ें- दस दिनों में एक लाख शौचालय बनाने का सरकारी दावा झूठा, जानिए शौचालय बनाने का सच ग्रामीणों की जुबानी

झारखण्ड प्रदेश कमिटी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाने आये थे राजलाल

राजलाल सिंह पटेल ने एन्टी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के झारखण्ड प्रदेश कमिटी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने रामगढ़ के तोपा आये हुए थे. उन्होंने झारखण्ड प्रदेश कमिटी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि संस्था के सभी पदाधिकारी अपने अपने मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी के अदालत में देश विरोधी नारे बाजी करने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के विधायक अकबर लोन के विरुद्ध देश द्रोह का मुकदमा सीआरपीसी की धारा 155 के अंतर्गत दर्ज कराये. उन्होंने संस्था के सभी प्रदेश अध्यक्षों को पत्र लिखकर सभी राज्यों के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के अदालत में उक्त विधायक के विरुद्ध देश द्रोह का मुकदमा पंजीकृत कराने का आदेश निर्गत किया गया है. श्री पटेल ने कहा कि देश और राज्य की सरकारें जब निरकुंश हो जाती है तो गैर सरकारी संस्थाओं को आगे आकर आईना दिखाने की जरूरत पड़ती है. लेकिन अब आईना दिखाने की जरूरत नहीं है स्वतः कुछ करना है.

समारोह में ये थे शामिल

बैठक की अध्यक्षता संस्था के प्रदेश अध्यक्ष शशि सिंह एवं संचालन संस्था के राष्ट्रीय महासचिव एमडी शाहिद अली ने किया. वहीं, बैठक को संस्था के संस्थापक सदस्य सह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंज बिहारी तिवारी, संस्था के साइबर क्राइम कंट्रोल सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश शर्मा, संस्था के मेडिकल सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सचिन गुप्ता, संस्था के राष्ट्रीय विजलेंस ऑफिसर सुनील मिश्रा, मेडिकल सेल के राष्ट्रीय सचिव डॉ महेंद्र कुमार, मेडिकल सेल के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डॉ दिलीप, अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमडी अब्बास, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव साबिर अंसारी, बिहार प्रदेश युवा सेल के अध्यक्ष रंजन कुमार पटेल, शेख भुट्टो, मुनाजिर अंसारी, सरफराज, संतोष कुमार, गलु महतो, पवन नोनिया, विक्की कुमार, राजकुमार महतो, मुनाजिर, एहसान, सीमा पाठक, महिला सेल की केशर प्रवीण, प्रदेश उपाध्यक्ष राजदीप रंजन, अंकित कुमार, लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता प्रकाश रंजन, अल्पसंख्यक सेल के प्रदेश अध्यक्ष खुर्शीद अंसारी, किशोर महतो, हीरालाल महतो, मीडिया सेल प्रदेश उपाध्यक्ष एमडी मुबारक, रामगढ़ जिला इन्चार्ज सूरज प्रसाद जायसवाल सहित अन्य ने संबोधित किया. जबकि स्वागत संस्था के युवा सेल प्रदेश अध्यक्ष पिन्टू कुमार मालाकार द्वारा किया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.