लोहरदगा में नक्सली साजिश नाकाम, छह IED बम बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/17/2018 - 09:32

अभियान के दौरान सीआरपीएफ 158 बटालियन को मिली सफलता
लोहरदगा के पेशरार प्रखंड अंतर्गत हुसरू जंगल से बरामद हुआ बंद

Lohardaga : नक्सल विरोधी अभियान के दौरान लोहरदगा पुलिस और सीआरपीएफ 158 बटालियन को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अभियान चलाते हुए पेशरार के हुसरु जंगल से आईईडी बम बरामद किए हैं.  जिन्हें सुरक्षा कारणों से हुसरु जंगल में ही निष्क्रिय कर दिया गया. 

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पेशरार के हुसरु जंगल में नक्सलियों ने पुलिस और सीआरपीएफ को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी बम लगाकर रखे थे. जिसके बाद अलग-अलग टीम गठित कर छापेमारी अभियान शुरू किया गया. इस क्रम में पुलिस ने हुसरू जंगल में जमीन के अंदर गाड़ कर रखे हुए छह आईईडी बम को बरामद किया. जिन्हें सुरक्षा कारणों से मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया.इस अभियान का नेतृत्व एएसपी अभियान विवेक कुमार ओझा कर रहे थे. पुलिस के इस अभियान से नक्सलियों को करारा झटका लगा है.

इसे भी पढ़ें- येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक की संभाली कमान, बहुमत साबित करने के लिए मिला 15 दिनों का वक्त

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे नक्सली

उल्लेखनीय है कि हाल के समय में भाकपा माओवादी और जेजेएमपी नक्सली संगठन के कई शीर्ष नेताओं के आत्मसमर्पण करने के बाद नक्सलियों की कमर टूट चुकी थी. ऐसे में नक्सली संगठन किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस तंत्र को नुकसान पहुंचाते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करने की फिराक में थे. इसी दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की सक्रियता से नक्सलियों की योजना पर करारा झटका लगा है. नक्सलियों को इस अभियान से मुंह की खानी पड़ी है. यदि पुलिस और सीआरपीएफ की टीम विस्फोटकों की चपेट में आ जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी. लेकिन पुलिस ने समय रहते सक्रियता से बड़ी घटना को टाल दिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na