हमारा सपना हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज से सफर करे : नरेंद्र मोदी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/25/2018 - 18:06

Dhanbad : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के बलियापुर से 27 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर मोदी ने सिंदरी खाद कारखानादेवघर में एम्स व हवाई अड्डा व पतरातू थर्मल पावर परियोजना का शुभारंभ किया. धनबाद के बलियापुर में प्रधानमंत्री के पहुंचते मोदी-मोदी के नारे से आयोजन स्थल गूंज उठा. पीएम मोदी को सुनने के लिए करीब एक लाख की संख्या में वहां लोग मौजूद हैं. मौके पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दासराज्यपाल द्रौपदी मुर्मूकेंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबेसुदर्शन भगत व अनंत कुमार भी मौजूद हैं.

 इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा- काले हीरे की खान पर बैठी है यहां की जनता, झारखंड में पूरे देश में उजाला फैलाने की ताकत

सभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- मुझे देवघर में एम्स निर्माण कार्य का शिलान्यास का मौका मिला. उन्होंने कहा कि गरीबों को अच्छी सुविधा देने का प्रयास कर रहा हूं. यहां पर्यटन के क्षेत्र में भरपूर संभावनाएं है. इसलिए एयरपोर्ट कनेक्टिवीटी पर भी काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे. गरीबों के जीवन स्तर में सुधार लाना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि झारखंड के कोयले से पूरा देश रौशन हो रहा है. यहां के कोयला खदान देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है. उन्होंने कहा कि आपने आशीर्वाद दिया इसके लिए आपका आभारी हूं. पिछले चार साल में केंद्र और राज्य सरकार ने सबका साथ-सबका विकास किया है और उसी ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि हमारा रास्ता सही हैहमारा इरादा नेक हैइसका मानदंड लोकतंत्र में जनसमर्थन होता है. झारखंड की जनता ने रघुवर सरकार और केंद्र सरकार का समर्थन किया है. रघुवर सरकार के काम से झारखंड की जनता में संतोष है. इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास और उनकी टीम बधाई के पात्र हैं

पंचायत और निगम चुनाव में झारखंड की जनता ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार को समर्थन देकर अपना भाव प्रकट कर दिये. 2014 के चुनाव में मैंने झारखंड की जनता से जो वादा किया था उसे आज एक-एक करके पूरा करने की ओर अग्रसर हूं. इससे पता चलता है कि दिल्ली में बैठी सरकार झारखंड के विकास के लिए कितनी गंभीर है. दलितपीड़ितशोषित और आदिवासी के विकास के लिए हम काम कर रहे हैं. 27 हजार करोड़ रुपये के पांच बड़े प्रोजेक्ट का झारखंड की धरती पर शिलान्यास हो रहा है. सिंदरी में खाद का कारखानापतरातू का पावर प्लांटभोलेनाथ की नगरी देवघर में एयरपोर्टएम्स और रांची में पाइप से गैस पहुंचाने का प्रोजेक्ट का एकसाथ शिलान्यास शुरू हो रहा है. इससे झारखंड में विकास की गति कितनी तेज है उसका अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि काला हीरा भले ही काले रंग में रंगा हो पर उसमें उजाला फैला करने की ताकत है.

इसे भी पढ़ें : धनबाद पहुंचे पीएम मोदी, झारखंड को दी 27 हजार करोड़ की पांच परियोजनाओं की सौगात

झारखंड के युवाओं को मिलेगा रोजगार

18 हजार करोड़ से अधिक की लागत का पतरातू में पावर प्लांट का शिलान्यास किया गया. जो झारखंड को पावर हब बनायेगा. इससे झारखंड के युवाओं को रोजगार मिलेगा. कोयला खदानों के विस्थापितों को रोजगार मिलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि हमें खुशी है कि ऐसे कई युवकों को हमें नियुक्ति पत्र देने का अवसर मिला. हमारा सपना था कि हिंदुस्तान के हर गांव में बिजली पहुंचे. 2014 में इस देश के 18 हजार गांव में सदियों से अंधेरा था. वहां बिजली का खंभा तक नहीं था. इन गांवों को रोशनी देने का हमने बीड़ा उठाया. ये उपेक्षित गांव थे. तय समय सीमा के पहले 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचा दी.

इस मौके पर सीएम रघुवर दास ने कहा कि देश की जनता के लिए दिन रात सोचने वाले आरके सिंहअश्विनी चौबेसुदर्शन भगतरामचंद चंद्रवंशीअमर बाउरीपीएन सिंहफूलचंद मंडल झारखंड के लिए ऐतिहासिक उपलब्धियों का क्षणकेंद्र सरकार ने सुशासन और विकास के चार साल पूरे किए.

शांति मार्च की तैयारी कर रहे कांग्रेस नेता हिरासत में

धनबाद-चंद्रपुरा रेललाइन के साथ 26 जोड़ी ट्रेनें बंद करने व मोदी सरकार के चार साल तक सिर्फ खोखले वादे किए जाने के विरोध में पीएम के बलियापुर दौरे के पहले शांति मार्च की तैयारी में जुटे कांग्रेस नेताओं को शुक्रवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ये नेता हाउसिंग कॉलोनी स्थित पार्टी कार्यालय में जमा थे. पुलिस ने यहीं से नगर अध्यक्ष बैभव सिन्हाएआइसीसी सदस्य संतोष सिंहसन्नी सिंहनन्हे सिंहअजीत महतोविकास वर्णवालअनुज चौहानविकास दूबेबाबू अंसारी सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

इसे भी पढ़ें- अपहृत मजदूरों के मामले में पीएम मोदी को ज्ञापन देने जा रहे माले नेताओं को प्रशासन ने रोका

केंद्र सरकार ने चौथे साल के अंतिम दिन  झारखंड को दी पांच बड़ी परियोजनाओं की सौगात

केंद्र सरकार के चौथे साल के अंतिम दिन शुक्रवार को झारखंड में पांच बड़ी योजनाएं धरातल पर उतर रही है. सिंदरी खाद कारखाने का पुनरुद्धारपतरातू में 6400 मेगावाट सुपर थर्मल पावर प्लांटदेवघर में एम्स की स्थापनादेवघर में ही एयरपोर्ट का निर्माण और विकास एवं रांची में गैस पाइपलाइन परियोजना पांच बड़ी परियोजनाएं हैजिसका शिलान्यास के साथ ही तेजी से काम शुरू होगी. कुछ योजनाएं तो महीने-दो-महीने में ही जमीन पर दिखने लगेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके अलावा राज्य में 250 जन औषधि केंद्रों के संचालन और सीसीएल में नियोजन की भी शुरुआत करेंगे.

पिछले चार साल में झारखंड को मिली कई बड़ी परियोजनाएं की सौगात

पिछले चार वर्षों में केंद्र सरकार ने झारखंड को कई बड़ी परियोजनाएं की सौगात दी है. सबसे ज्यादा काम सड़कों पर हुआ हैइसके अलावे शहरी विकास परियोजना और स्वच्छता पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया है. केंद्र सरकार के चौथे साल के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में 27 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. केंद्र सरकार ने चुनाव के समय जो वादें किये थेवे सभी अब जमीं पर उतर रहे हैं. पीएम मोदी इन योजनाओं के शिलान्यास के साथ-साथ सभा को संबोधित भी करेंगे. इसके पूर्व धनबाद आइएसएम को आइआइटी का दर्जा और साहिबंगज में गंगा पुल की योजनाओं से क्षेत्र के लोगों की वर्षों पुरानी मांग प्रधानमंत्री पूरी कर चुके हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

बीजेपी के किस एमपी को मिलेगा टिकट, किसका होगा पत्ता साफ? RSS बनायेगा भाजपा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

आतंकियों की आयी शामतः सीजफायर खत्म, ऑपरेशन ऑलआउट में दो आतंकी ढेर- सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली: अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, आधी रात को अस्पताल में भर्ती

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब