पाकुड़ : गश्ती पर निकली पुलिस पर हमला, एएसआई चालक व जवान घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/26/2018 - 09:26

Pakur : जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के रोलग्राम हटिया चौक के निकट पुलिस गश्ती दल पर हमला कर दिया गया. अचानक लाठी डंडा से किये गए हमले और पथराव से गश्ती में तैनात सहायक अवर निरीक्षक अवधेश प्रसाद, हवलदार एसके घोष, सुभाष पासवान, पुलिस जीप का चालक एवं अन्य जवान घायल हो गये. पथराव की वजह से पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गयी.

इसे भी पढ़ें- लातेहार : दस फर्जी ग्रेड वन नर्सों का पर्दाफाश, जाली सर्टिफिकेट पर की तीन साल नौकरी, सहायक लिपिक संजय सिन्हा करवाता था फर्जी तरीके से ग्रेड वन एएनएम की नियुक्ति

हमले में शामिल एक व्यक्ति गिरफ्तार

इधर मामले की सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक शिव शंकर तिवारी, थानेदार सुरेंद्र कुमार सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल जवानों और पुलिस अधिकारी को लाया गया. घायल जवानों और एएसआई का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया. गौरतलब है कि पथराव एवं हमले में घायल गश्ती दल में शामिल अधिकारी व पुलिस जवानों को आंतरिक चोट आई है. हांलाकि वे खतरे से बाहर है. वहीं पुलिस ने हमला में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें- सवर्णों को आरक्षण देने के लिए राष्ट्रव्यापी चर्चा की जरूरत : रघुवर दास

क्या है पूरी घटना

घटना रविवार शाम 6.40 बजे की है. घटना उस वक्त घटी जब गश्ती दल कैरक्षत्तर से वापस महेशपुर की ओर लौट रही थी. रोलग्राम हटिया के निकट गश्ती दल पर हमला बोल दिया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाम 5.30 बजे महेशपुर थाने की पुलिस की गश्ती दल रोलग्राम पहुंची थी. यहां आधा दर्जन लोगों द्वारा जलसा के नाम पर वाहनों को रोककर चंदा की जबरन वसूली की जा रही थी. गश्ती दल ने जबरन चंदा वसूल रहे लोगों को चंदा वसूलने से मना किया. पुलिस के मना करने के बाद चंदा वसूल रहे लोग वापस चले गये . जिसके बाद गश्ती पुलिस भी दूसरी ओर चली गयी. लेकिन वापस लौटने के दौरान जैसे ही गश्ती दल रोलाग्राम हटिया के निकट पहुंची वैसे ही अचानक उस पर हमला बोल दिया गया.

इसे भी पढ़ें- 97 प्रतिशत लाभुक चाहते हैं डीबीटी सिस्‍टम वापस ले सरकार : सर्वे

दोषियों के खिलाफ की जायेगी सख्त कार्रवाई : डीएसपी

मामले को लेकर मुख्यालय डीएसपी नवनीत ए हेम्ब्रम ने बताया घटना की जानकारी मिली है. दोषियों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. इधर महेशपुर एवं पाकुड़िया थाने की पुलिस हमला में शामिल लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...