पलामू: नौडीहा मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली का इलाज शुरू, डॉक्टर्स ने बताया खतरे से बाहर

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 02/09/2018 - 18:10

Daltonganj : जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के घोर नक्सल चेतमा गांव के निकट झुनझुनू पहाड़ी पर गुरूवार को पुलिस और नक्सली मुठभेड़ हुयी थी. इसमें महिला नक्सली घायल हो गयी थी और उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच महिला नक्सली को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया. महिला नक्सली को कमर में गोली लगी थी. महिला का इलाज कर रहे डा. सुशील पांडेय और डा. संजय कुमार ने बताया कि महिला खतरे से बाहर है और उसकी गोली निकाल दी गयी है. महिला नक्सली की पहचान कर ली गयी है. वह नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के तुरकुन गांव की रहने वाली है और उसके पिता का नाम पचु भुइयां है. डाक्टरों के मुताबिक उसकी उम्र 15 वर्ष के आस-पास है. 

इसे भी पढ़ें - 3000 करोड़ के मुआवजा घोटाले में सबसे ज्यादा गड़बड़ी करने वाले सीओ ने एसआईटी को बताया था, वरीय अधिकारियों का दबाव था

महिला नक्सली से बात करने से रोका गया

महिला नक्सली को अस्पताल लाये जाने की सूचना पर कई मीडियाकर्मी वहां पहुंचे. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उन्हें फोटो लेने और बात करने से रोक दिया. उस महिला नक्सली की फोटो को दूर से ही लिया गया.

कब और कहां हुई मुठभेड़?

जिला मुख्यालय डालटनगंज से करीब 65 किलोमीटर दूर सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल अपने नियमित गश्त अभियान में थे. बताया जाता है कि अभियान में शामिल जवानों का एक दल पैदल चल रहा था. सुरक्षा बलों के पहाड़ी क्षेत्र में प्रवेश करते ही पहले से ही घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया.

मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की ओर से ग्रेनेड लांचर का भी प्रयोग किया गया था. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान चलाया गया. जहां से एक नक्सली का शव और हथियार सहित अन्य सामान बरामद हुए थे. जंगल में सर्च करने पर एक महिला नक्सली को घायलावस्था में कब्जे में लिया गया था.

इसे भी पढ़ें - सीएस राजबाला वर्मा और एपी सिंह पर पूजा सिंघल को बचाने के आरोप के बाद पीएमओ ने कार्रवाई के लिए लिखी झारखंड सरकार को चिट्ठी

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.