पलामू : नाबालिग हत्याकांड का हुआ खुलासा, लड़की के प्रेमी और पिता ने ही की थी उसकी हत्या, गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/12/2018 - 16:39

Daltonganj : जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में सात फरवरी को पूजा कुमारी नामक लड़की की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, मृतका का मोबाईल फोन समेत कई सामान बारामद किया है. जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- जिस बीजेपी ने चारा घोटाले का पर्दाफाश किया था, अब उसी की सत्ता में रहते झारखंड में भी हो गया चारा घोटाला

गांव के ही शादीशुदा व्यक्ति के साथ थे पूजा के संबंध

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूजा कुमारी की हत्या उसके पिता और प्रेमी रंजीत ने मिलकर की है, जो अपने आप में चैंकाने वाली बात है. रंजीत और पूजा के पिता रामप्रवेश राम एक साथ मजदूरी करते थे. महथा ने बताया कि पूजा का गांव के ही एक शादीशुदा और तीन बच्चे के पिता रंजीत उर्फ बब्लू के साथ अवैध संबंध था. कुछ समय बाद पूजा ने रंजीत पर शादी का दवाब बनाना शुरू कर दिया, जबकि रंजीत इसके लिए तैयार नहीं था. इस कारण दोनों के बीच दूरी बढ़ गयी. वहीं रंजीत से दूरी बढ़ने के बाद पूजा दुसरे लड़कों के करीब हो गयी थी. यह बात पूजा के पिता को अच्छी नहीं लगी, इसलिये उसने रंजीत के साथ मिलकर पूजा की हत्या की योजना बनायी.

इसे भी पढ़ें- दस दिनों में एक लाख शौचालय बनाने का सरकारी दावा झूठा, जानिए शौचालय बनाने का सच ग्रामीणों की जुबानी

क्या थी योजना

योजना अनुसार रंजीत फिर से पूजा के करीब हो गया और सात फरवरी की रात हैदरनगर पोखरा के बगल में अवस्थित कब्रिस्तान के पास रंजीत ने पूजा को फोन कर बुलाया. रंजीत ने पहले पूजा के साथ शारीरिक संबंध बनाया और फिर उसके बाद गला दबाकर उसे बेहोश कर दिया. इसके बाद मौके पर पूजा के पिता रामप्रवेश राम भी पहुंचे और दोनों ने मिलकर चाकू से पूजा के सिर को धड़ से अलग कर दिया.

इसे भी पढ़ें- पहले जूते पर थूका और कहा चाटो, अपमानित शख्स ने दे दी जान

मामले के खुलासे में कौन-कौन रहे शामिल

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्याकांड के उदभेदन में हुसैनाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो ,पुलिस निरीक्षक प्रभाकर सिंह, हैदरनगर के थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक सुहैल खां, अजय कुमार, कमलेश्वर लोहरा व अन्य पुलिसकर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.