पलामू: डकैती की योजना बनाते पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार, नगद और गोलियां बरामद  

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 01/12/2018 - 21:06

Palamu: पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र में अपराधों के लिए कुख्यात पांकी-बालूमाथ पथ पर ग्राम सोरठ के निकट मार्ग डकैती की योजना बना रहे पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गिरोह में बचा मात्र एक शातिर सदस्य बच निकला है. पकड़े गये अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन पिस्तौल, 11 गोली, चार मोबाईल, एक पर्स तथा 5560 रुपये नगद बरामद किए हैं.

10 जनवरी को अपराधियों ने लूटा था बकरी लदा ट्रक

एसपी इंद्रजीत माहथा ने मेदिनीनगर शहर थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इसी सड़क पर 10 जनवरी को बकरी लदे एक ट्रक को इन अपराधियों ने लूटा था. इस घटना के बाद प्रशिक्षु डीएसपी सह पांकी थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद को एक टीम गठित कर अपराधियों की धरपकड़ के लिए दायित्व सौंपा गया. एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने स्वीकार किया कि वह कई डकैतियों में शामिल रहे हैं और उन्हीं के गैंग ने 10 जनवरी को बकरी लदे ट्रक पर लूटपाट की थी.

इसे भी पढ़ेंः स्किल समिट : हाथ में था ज्वाइनिंग लेटर, पर मलाल यह कि 5 हजार की नौकरी के लिए घर-राज्य छोड़ना पड़ेगा

रांची, लातेहार, लोहरदगा और पलामू के हैं अपराधी

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में से अब्दुल गफ्फार एवं फारूख अंसारी रांची के पिठौरिया के रहने वाला है, अर्जुन उरांव लातेहार जिला के बालूमाथ का रहने वाला है, मो. सज्जाद लोहरदगा का जबकि क्यूम अंसारी पलामू के चैनपुर थानांतर्गत शाहपुर का निवासी है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड के शीर्ष दो अफसरों पर संगीन आरोप, विपक्ष कर रहा कार्रवाई की मांग, सरकार की हो रही फजीहत, रघुवर चुप

लूट में उपयोग किये गये बोलेरो से मिला अपराधियों का सुराग

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि 10 जनवरी की लूट की घटना में अपराधियों ने जिस बोलेरो वाहन का इस्तेमाल किया था, उसे खोजबीन कर पकड़ा गया. बोलेरो के चालक ने एक अपराधी का नाम बताया और उसी को आधार बना कर इस गैंग का पीछा करते हुए जंगल से पकड़ लिया गया. बेलेरो भी पिठौरिया के व्यक्ति का है.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...