पलामू : डीआईजी ने गिनायी पिछले माह की उपलब्धियां, मारे गए तीन नक्सली, आधा दर्जन गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार और गोलियां भी बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 06/11/2018 - 20:29

Daltonganj : पलामू प्रक्षेत्र के डीआईजी विपुल शुक्ला ने सोमवार को पिछले माह की उपलब्धियां गिनायीं. प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर उन्होंने मई महीने में पलामू, लातेहार और गढ़वा में पुलिस को मिली सफलता का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि तीन नक्सलियों को मार गिराया गया. मारे गए नक्सलियों में टीपीसी के एरिया कमांडर पवन गंझू, (निवासी चतरा), एरिया कमांडर चंदन यादव (गढ़वा) और एरिया कमांडर अमरजीत उर्फ राजेश मांझी (पलामू) का नाम शामिल है. इन तीनों को पलामू जिले की पुलिस ने मार गिराया. 

डीआईजी ने बताया मई महीने में जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, उनमें टीपीसी के लल्लू सिंह (हरिहरगंज), विकास पासवान (हुसैनाबाद) और सोनू यादव (पांडू) के अलावा भाकपा माओवादी के विनय सिंह उर्फ बादल जी (हरिहरगंज), जेजेएमपी के राजकुमार पासवान (लेस्लीगंज) और गिरिजानंद तिवारी (छिपादोहर) शामिल है. इन सभी नक्सलियों को पलामू जिले की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें : शराब के धंधे पर सरकारी सिंडिकेट का कब्जा, ठेंगे पर सरकारी नियम, बिना कैबिनेट की मंजूरी के बदल दिए जाते हैं कानून (1)

डीआईजी ने बताया कि पलामू जिले में इस दौरान अपराधियों से 14 आग्नेयास्त्र और नक्सलियों से छह हथियार बरामद किए गए. इनमें एके 47, एसएलआर जैसे अत्याधुनिक हथियार भी शामिल है. इसके अलावा लगभग 13 सौ कारतूस भी बरामद किए गए. गढ़वा जिले में पिछले महीने 11 हथियार अपराधियों से जब्त किए गए और 52 गोलियां. इसी प्रकार लातेहार में अपराधियों से तीन हथियार और चार गोलियां, बकि नक्सलियों से छह हथियार और 11 कारतूस बरामद किए गए. इसके अलावा तीनों जिलों में कई अन्य आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गयी है.

इसे भी पढ़ें : पारा शिक्षकों को ईद से पहले ईदी, तीन दिनों में मिल जाएगा बकाया मानदेय, कस्तूरबा के छात्राओं का रिजल्ट खराब क्यों, होगी कार्रवाई

जनता को परेशान करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे

डीआईजी श्री शुक्ला ने कहा कि हथियार से लैश होकर जंगल में घुमने वाले और जनता को परेशान करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि तीनों जिलों की पुलिस टीम भावना के साथ काम कर रही है. इसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं. तेजी से कांडों का उद्भेदन हो रहा है. भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगाने की पहल तेज की गयी है. पुलिस कर्मियों को प्रोन्नति दी जा रही है, तो लंबित कांडों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित किया जा रहा है. एक सवाल के जवाब में श्री शुक्ला ने कहा कि नक्सलियों को लेवी देने वाले बीड़ी पत्ता ठेकेदारों पर पुलिस की कड़ी नजर है. ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. अब तक लातेहार में आठ और गढ़़वा में दो ठेकेदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म  

न्यूज विंग की खबर का असर :  फर्जी  शिक्षक नियुक्ति मामले में तत्कालीन डीएसई दोषी करार 

बिजली बिल के डिजिटल पेमेंट से मिलता है कैशबैक, JBVNL नहीं शुरू कर पायी है डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था

स्वीकार है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की खुली बहस वाली चुनौती : योगेंद्र प्रताप

लाठी के बल पर जनता की भावनाओं से खेल रही सरकार, पांच को विपक्ष का झारखंड बंद : हेमंत सोरेन   

सुप्रीम कोर्ट का आदेश : नहीं घटायी जायेंगी एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर की मेडिकल सीट

मैट्रिक व इंटर में ही हो गये 2 लाख से ज्यादा बच्चे फेल, अभी तो आर्ट्स का रिजल्ट आना बाकी  

बीजेपी के किस एमपी को मिलेगा टिकट, किसका होगा पत्ता साफ? RSS बनायेगा भाजपा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड

आतंकियों की आयी शामतः सीजफायर खत्म, ऑपरेशन ऑलआउट में दो आतंकी ढेर- सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली: अनशन पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की बिगड़ी तबियत, आधी रात को अस्पताल में भर्ती

भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब