पलामू : नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक में छायी रही पेयजल समस्या

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 18:12

Daltonganj : शपथ ग्रहण के बाद नगर निगम बोर्ड की पहली बैठक नवनिर्वाचित मेयर अरुणा शंकर की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में डिप्टी मेयर राकेश कुमार सिंह (मंगल सिंह), कार्यपालक पदाधिकारी अजय साव उपस्थित थे. बैठक के दौरान पेजयल की समस्या छायी रही. शहरी क्षेत्र में हो रहे टैंकरों से जलापूर्ति को नाकाफी बताते हुए इसमें बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया गया.  

क्या-क्या निर्णय लिए गए ?

भीषण गर्मी को देखते हुए नगर निगम अंतर्गत क्षेत्रों में टैंकर से जलापूर्ति कराने, सफाई की व्यवस्था कराने, इइएसएल के द्वारा प्रकाश की व्यवस्था कराने, नगरपालिका अधिनियम 2011 के अंतर्गत वार्ड उपसमिति का गठन करने और स्थायी समिति का गठन सहित कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श का निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःरघुवर दास ने कर्नाटक में जीत की दी बधाई, कहा- जिस तरह भारत कांग्रेस मुक्त हुआ, उसी तरह झारखंड जेएमएम मुक्त होगा

रणनीति के तहत कार्य करने से होगा परिवर्तन : मेयर  

मेयर श्रीमति शंकर ने कहा कि हम सबों का दायित्व बनता है कि निगम क्षेत्र के लोगों को मुलभूत सुविधाएं कैसे उपलब्ध करायी जाये. इसके लिए सभी वार्ड पार्षद एक साथ मिलकर एक रणनीति के तहत कार्य करें, ताकि शहरवासियों की समस्याओं का सामाधान किया जा सके. उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद अपनी देखरेख में यह सुनिश्चित करें कि वार्ड के लोगों को हर हाल में पीने का पानी उपलब्ध कराया जा सके. उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से निगम के सभी वार्डों में टैंकर से जलापूर्ति करायी जा रही है. साथ ही सभी वार्डों की विशेष साफ-सफाई ससमय कराने पर बल दिया.

बैठक की शुरुआत में नगर निगम पदाधिकारियों और कर्मियों द्वारा मेयर, डिप्टी मेयर सहित सभी वार्ड पार्षदों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया. बैठक में निगम के अभियंता विनय सिंह, वार्ड पार्षद इंद्रदेव राम, राजू राम, राजीव शुक्ला, सुमित तिवारी, विवेकानंद त्रिपाठी, धीरेंद्र पांडेय, वर्षा सिंह, नीतू सिंह, कविता देवी, कमर यासमीन, हीरामणि तिर्की, सुषमा आहूजा, प्रदीप अकेला, मनोज कुमार सिंह, लालबाबू के अलावे सभी वार्ड पार्षद उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na