पलामू : एक नगर निगम और दो नगर पंचायतों के चुनाव के लिए 188 बूथों पर रवाना हुए मतदानकर्मी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 04/15/2018 - 16:15

Daltonganj : झारखंड के पलामू जिले में मेदिनीनगर नगर निगम और हुसैनाबाद व छत्तरपुर नगर पंचायत का चुनाव हो रहा है. इसके साथ ही विश्रामपुर के एक वार्ड में उपचुनाव हो रहा है. 16 अप्रैल को इन जगहों पर वोट डाले जायेंगे. मतदान के लिए रविवार को पूरी तैयारी के साथ मतदानकर्मी पोलिंग बूथों पर रवाना हुए. चुनाव के लिए हर मतदान पर सात मतदानकर्मियों की नियुक्ति हुई.

रात में कलस्टर पर रहेंगे मतदानकर्मी

डालटनगंज के बैरिया स्थित बाजार समिति परिसर में मतदानसामग्रियों के अलावा ईवीएम उन्हें दिया गया. देर शाम तक सारे मतदानकर्मी बूथों पर पहुंच जायेंगे. उन्हें आज की रात कलस्टर पर ही बिताना होगा. रहने और भोजन का प्रबंध उनके लिए वहीं पर किया गया है. वहीं सुरक्षा के मद्देनजर भी पर्याप्त बल की तैनाती हुई है. पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री एवं ईवीएम के साथ मतदान केन्द्रों में पहुंचाने की जिम्मेवारी सेक्टर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया है.

इसे भी पढ़ें - नगर निकाय चुनाव का मतदान कल, प्रशासन ने कसी कमर, जारी किये कई नंबर, बूथों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात

188 मतदान केन्द्रों में से 127 अतिसंवेदनशील

मेदिनीनगर नगर निगम, हुसैनाबाद व छत्तरपुर नगर पंचायत के अलावा विश्रामपुर के वार्ड पांच के लिए 188 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. इनमें से 127 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील हैं. जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि बूथों की अतिसंवेदनशीलता को देखते हुए 258 पुलिस अधिकारी 293 हवलदार और 1188 पुलिस जवानों को लगाया गया है. 14 अप्रैल को प्रचार समाप्ति के बाद 16 अपै्रल को मतदान से पूर्व तक सभी अन्तरप्रातिंय इलाकों में औचक निरीक्षण एवं छापामारी अभियान चलाया जाएगा. इस अवधि में निकाय क्षेत्रों में शराब की बिक्री एवं वितरण बंद रहेगा. इसके साथ ही मतदान केन्द्र के 200 मीटर के दायरे में किसी भी पार्टी एवं प्रत्यार्शी का प्रचार होडिंग, पोस्टर, पम्पलेट नहीं रहेगा.

lll

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...