पलामू : 15 अप्रैल को पोलिंग पार्टी को वोटिंग सामग्री व इवीएम के साथ रवाना करेंगे सेक्टर दंडाधिकारी

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/13/2018 - 21:06

Daltonganj : नगर निकाय चुनाव स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा के संयुक्त अध्यक्षता में जोनल-सेक्टर दण्डाधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में सम्पन्न हुईं.

उपायुक्त ने बताया कि 15 अप्रैल को डालटनगंज के बैरिया बाजार समिति से पोलिंग पार्टी को मतदान केन्द्रों के लिए भेजा जाएगा. पोलिंग पार्टी को मतदान सामग्री एवं ईवीएम के साथ मतदान केन्द्रों में पहुंचाना सेक्टर दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों का संयुक्त दायित्व होगा. 14 अप्रैल को प्रचार समाप्ति के बाद 16 अप्रैल को मतदान से पूर्व तक सभी अन्तरप्रातिंय इलाकों में औचक निरीक्षण एवं छापामारी अभियान चलाया जाए. इस अवधि में निकाय क्षेत्रों में शराब की बिक्री एवं वितरण बंद रहेगा. इसके साथ ही मतदान केन्द्र के 200 मीटर के दायरे में किसी भी पार्टी एवं प्रत्यार्शी का प्रचार होडिंग, पोस्टर, पम्पलेट नहीं रहेगा.

इसे भी पढ़ें - नगर निकाय चुनाव : महिला मेयर होते हुए भी शहर की महिलाओं को नहीं मिल सका लाभ

मतदान केन्द्रों में होगी पानी व शौचालय की व्यवस्था

मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के लिए पानी, बिजली, शौचालय एवं आवश्यकता अनुसार रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित करना है. 16 अप्रैल को सभी पोलिंग पार्टी एवं दण्डाधिकारी को मतदान केन्द्र में छह बजे सुबह तक मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर लेनी है. 6:15 से मौक पोल किया जाएगा और सात बजे सुबह से शाम पांच बजे तक मतदान की अवधि निर्धारित है.

इसे भी पढ़ें - नगर निकाय चुनाव : सीपी सिंह ने कहा- सीएम रहते बाबूलाल ने सुपर मार्केट बनाने का वादा किया था, पर झोपड़ी मार्केट भी नहीं बन पाया

पार्टी या प्रत्याशी के वाहन से मतदाताओं को लाने पर प्रतिबंध

किसी भी मतदान केन्द्र में पार्टी या प्रत्याशी के वाहन से मतदाताओं को लाना प्रतिबंधित है. ऐसा किए जाने पर सम्बंधित वाहन को जब्त कर लिया जाएगा. मतदान केन्द्र में प्रत्यार्शियों को सिर्फ मतदान के लिए प्रवेश करना है. मतदान के बाद उन्हें मतदान केन्द्र से बाहर चले जाना है.

बैठक में ये थे शामिल

बैठक में उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक के अलावा सहायक समाहर्ता चन्दन कुमार, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर नन्द किशोर गुप्ता, छत्तरपुर राजेश प्रजापति, हुसैनाबाद कुन्दन कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मेदिनीनगर प्रेमनाथ, छत्तरपुर एवं हुसैनाबाद के पुलिस उपाधीक्षक, पंचायती राज पदाधिकारी शांति पाण्डेय, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी देवेन्द्र नाथ भादुड़ी एवं सभी सेक्टर दण्डाधिकारी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...