पलामू : पुलिस पिटाई  के विरोध में  ग्रामीणों ने छत्तरपुर-जपला मुख्य मार्ग जाम किया

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/12/2018 - 18:42

Daltonganj : पलामू जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मदनपुर गांव में सोमवार की रात कथित पुलिस पिटा के विरोध में मंगलवार को वहां के ग्रामीण सड़क पर उतर कर छत्तरपुर-जपला मुख्य मार्ग जाम कर दिया. बारिश के बावजूद दर्जनों महिला-पुरूष ग्रामीण सड़क पर डटे रहे और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. खबरों के अनुसार दो घंटे तक एनएच 98 भी जाम रहा  महिलाओं ने आरोप लगाया कि रात में पुलिस मदनपुर गांव पहुंची और उनकी पिटाई शुरू कर दी. प्रदर्शनकारी पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. सड़क जाम की सूचना मिलने पर छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू कुमार सिंह और थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा मौके पर पहुंचे और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम हटवाया.

इसे  भी  पढ़ें :  दुमका : कर्मचारी महांसघ ने डीसी कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन,  पेंशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने की मांग 

क्या है मामला

दरअसल छत्तरपुर के मदनपुर में 10 दिन पूर्व परशुराम राम (42वर्ष) नामक व्यक्ति की बीमारी से मौत हो गयी थी. उसके परिजन उसकी मौत के पीछे भूत-प्रेत का असर मान रहे थे. प्रभावितों का आरोप है कि गोतिया के कलेश्वर राम की पत्नी कलावती देवी और संजय राम ओझा-गुणी हैं. उनके द्वारा भूत-प्रेत लगाये जाने के कारण ही परशुराम की मौत हुई है. सोमवार की रात परशुराम के परिजनों ने कलावती और संजय को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें पेड़ से बांधकर पिटाई की. इसी बीच गांववालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

इसे  भी  पढ़ें :  मैट्रिक का रिजल्ट जारी , 59.48 फीसदी छात्र रहे सफल , हजारीबाग 74.75 फीसदी रिजल्ट के साथ टॉप पर

किसी की पिटाई नहीं की गयी है थाना प्रभारी

सूचना पर छत्तरपुर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह दोनों को बचाया. थाना प्रभारी श्री मुंडा ने कहा कि इस दौरान विरोध कर रही महिलाओं के साथ पुलिस की तीखी नोकझोंक हुई. कथित ओझा-गुणी को वहां से निकालने के दौरान कुछ महिलाएं पुलिस पर टूट पड़ी. बीच बचाव करने पर कुछ महिलाओं को चोटें आयी होंगी, लेकिन किसी की पिटाई नहीं की गयी है. इसे पुलिस पिटाई का रूप दिया गया और अगले दिन हंगामा और प्रदर्शन पर लोग उतर आये.

नपं अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ने की बैठक

गांव में बिगड़े माहौल को शांत कराने के लिए नगर पंचायत के अध्यक्ष मोहन जायसवाल और उपाध्यक्ष बुल बाबा ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. खबर लिखे जाने तक ग्रामीणों के दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया जा रहा था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म