‘एमआईटी मिठास’ उत्सव में अपने मीठे सुरों का जादू बिखेरेंगे पंडित जसराज और मिश्रा ब्रदर्स

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/13/2018 - 17:26

New York : शास्त्रीय संगीत की दुनिया के जाने माने गायक पंडित जसराज और मिश्रा ब्रदर्स एमआईटी के हेरीटेज ऑफ आर्ट्स ऑफ साउथ एशियाउत्सव में अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे. 30 मार्च से आरंभ होने वाले इस उत्सव में पंडित जसराज की प्रस्तुति चार चांद लगाएगी. एमआईटी के क्रेस्गे सभागार में 19 मई को होने वाली उनकी प्रस्तुति उत्सव में आकर्षण का मुख्य केंद्र होगी.

मिठासउत्सव कौशिकी चक्रवर्ती भी सुरों का जादू बिखेरेंगी

मिठासउत्सव के नाम से जाने जाने वाले इस संगीतोत्सव को कोलकाता की कौशिकी चक्रवर्ती और दिल्ली के बंधु राजन एवं साजन मिश्र अपनी सुरीली प्रस्तुतियों से और मीठा बनाएंगे. दक्षिण भारत के कलाकार भी इस कार्यक्रम में अपना जलवा बिखेरेंगे. मिठास ने एक बयान में बताया कि प्रख्यात गायक टी वी शंकरनारायणन अपनी प्रस्तुति से उत्सव का सुरीला आगाज करेंगे और उसी शाम कौशिकी चक्रवर्ती भी सुरों का जादू बिखेरेंगी.

इसे भी पढ़ें: क्या रांची पुलिस ने डीजीपी डीके पांडेय व अन्य अफसरों को बचाने के लिए 514 युवकों को नक्सली बताकर सरेंडर कराने वाले केस की फाइल बंद कर दी !

उत्सव में कोई शुल्क  नहीं

इस उत्सव में छात्रों को कार्यक्रम का बिना कोई शुल्क दिए लुत्फ उठाने का मौका मिलता है. उत्सव की अध्यक्ष अनुराधा पलाकुर्ती ने कहा कि हम अपनी मातृभूमि से इतनी दूर हैं और इस संगीत परंपरा को आगे लेकर जाना हमारी जिम्मेदारी है. भारत में स्पिक-मैकै जैसे संगठनों के कारण हमें कॉलेजों में मुफ्त में शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला और मैं बोस्टन में भी संगीत प्रेमी छात्रों को यह अवसर मुहैया कराना चाहती हूं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)