एसपी ए विजयालक्ष्मी के निर्देश पर पुलिस ने की कार्रवाई, 500 टन अवैध कोयला जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/29/2018 - 21:59

Ramgarh : वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के DAV स्कूल के निकट इचाक डीह के निकट गुरुवार को पुलिस अधीक्षक ए विजयलक्ष्मी के निर्देश पर पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर कमलेश पासवान के नेतृत्व में छापामारी की. छापामारी में लगभग 500 टन से अधिक अवैध कोयला जब्त किया गया. मिली जानकारी के अनुसार अवैध कोयला माफियाओं के द्वारा उक्त स्थल पर कोयला जमा कर रात के समय विभिन्न वाहनों के जरिए दूसरे जिलों में भेजा जाता था, जिसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को मिली थी. सूचना पर उक्त कार्रवाई का निर्देश पतरातू सर्किल इंस्पेक्टर को दिया गया. छापामारी में वेस्ट बोकारो अपने क्षेत्र के एएसआई शंकर कुमार सदल बल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें - चार लाख का केक, 19 लाख का फूल और 2.5 करोड़ का टेंट : झारखंड की बेदाग सरकार पर अब “स्थापना दिवस घोटाले” का दाग

रामगढ़ व आसपास के इलाके में बहुत पहले से चल रहा है अवैध कोयले का कारोबार

अवैध कोयला जब्त
अवैध कोयला जब्त

रामगढ़ व आसपास के इलाके में अवैध कोयला का कारोबार वर्षों से चला आ रहा है. अवैध कारोबारियों को पुलिस के कुछ अधिकारियों का भी संरक्षण मिलता रहा है. बिना प्रशासन के सहयोग के अवैध कारोबार का फलना-फूलना इतना आसान नहीं है. विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई थाना प्रभारी अवैध कारोबार की सूचना मिलने के बाद भी कार्रवाई नहीं करते हैं. मगर अब जिले में नये पुलिस अधीक्षक के रूप में ए विजयालक्ष्मी आयीं हैं. ए विजयालक्ष्मी ने आते ही अवैध कोयला के कारोबार के खिलाफ पुलिस को अभियान चलाने का निर्देश दिया. उन्हीं के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई कर लगभग 500 टन से भी अधिक अवैध कोयला जब्त की है. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध कोयला कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ें - झारखंड में अब नहीं खुलेगी प्रज्ञान यूनिवर्सिटी, फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद बैकफुट पर संस्थान, बड़ा सवाल क्या मंजूरी देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...