दलमा के कोकादास जंगल में पुलिस ने एक करोड़ के इनामी नक्सली को घेरा, कैंप को किया तबाह

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 16:12

Jamshedpur : झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बलों का शिकंजा लगातार कसता चला जा रहा है. एक तरफ महाराष्ट्र में नक्सलियों 37 नक्सलियों के एनकाउंटर के खिलाफ नक्सली संगठनों ने झारखंड सहित चार राज्यों में बंद बुलाया है, वहीं झारखंड में बोड़ाम थाना अंतर्गत दलमा के कोकादासा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक करोड़ के इनामी राकेश उर्फ असीम मंडल को चारों ओर से घेर लिया है. वहीं सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के क्रम में एक नक्सली कैम्प को ध्वस्त कर दिया है. नक्सलियों के कैंप से एक रायफल और खाने-पीने के सामान बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें-  हजारीबाग : प्रतिबंधित मांस बरामद करने कसाई मुहल्ले में गयी पुलिस टीम पर पथराव, तीन पुलिसकर्मी व एक पत्रकार घायल

बता दें कि झारखंड में नक्सलियों का दायरा लगातार सिकुड़ता जा रहा है. लाल आतंक के खिलाफ कार्रवाई में भी तेजी आई है. इस दौरान कई नक्सली मारे भी गए हैं, वहीं कई बड़ नक्सलियों ने सरेंडर भी कर दिया है. वहीं पुलिस अन्य नक्सलियों को भी सरेंडर करने का अलग अलग माध्यमों से संदेश दे रही है. पुलिस का कहना है कि नक्सलियों के पास या तो सरेंडर करने का ऑप्शन है, या फिर मुठभेड़ में मारे जाने का.

इसे भी पढ़ें- गढ़वा एसपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यभर के वकीलों ने की हड़ताल, कहा – बंद हो मनमानी     

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.