साहेबगंज : आराधना पटनायक ने की पेयजलापूर्ति की समीक्षा, कहा- हर घर में नल की परिकल्पना को पूरा करें

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 05/10/2018 - 21:38

Sahibganj : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक तथा निदेशक, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रा०) राजेश शर्मा की अध्यक्षता में पेयजलापूर्ति के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई.

पेयजलापूर्ति के कार्यों की समीक्षा के क्रम में सचिव आराधना पटनायक ने बताया कि छोटे-छोटे सोलर प्लेट लगाकर चापाकल में कनेक्शन कर हर घर में नल की परिकल्पना को पूरा किया जा सकता है. लेकिन कोई भी पंचायत में मुखिया बिना तकनीकी पहलूओं की जानकारी लिए किसी एजेंसी से कार्य न कराएं. सहायक अभियंता तथा कनीय अभियंता से टेक्निकल  वेटिंग कराकर ही सामग्री का इस्तेमाल करें.

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम की नहीं बदली तस्वीर, शपथ ग्रहण के 20 दिनों के बाद ही फिर शुरू हुआ मेयर-डिप्टी मेयर का पुराना झगड़ा

जलापूर्ति की 10 लाख तक की योजनाओं को राज्य स्तर से मिलेगी स्वीकृत्ति

आराधना पटनायक ने बताया कि साहेबगंज जिला शीघ्र ही  ODF होनेवाला है. भविष्य में जलापूर्ति की योजनाओं पर विशेष बल देने की जरूरत है. जलापूर्ति की 10 लाख तक की योजनाओं को राज्य स्तर से स्वीकृत्त की जाएगी. 10 लाख से कम की योजनाएं जिला स्तर से अनाबद्ध निधि या DMFT से कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- पटना रवानगी से पहले बोले लालू – बेटे की बारात में जरूर आइएगा 

पेयजल आवश्यकताओं की पूर्ति करने का निर्देश

उपायुक्त साहेबगंज संदीप सिंह ने सभी BDO को निर्देश दिया कि वह ग्रामीणों की पेयजल की आवश्यकताओं की पूर्ति को सुनिश्चित करें एवं जलापूर्ति की योजनाओं की सफलता हेतु विशेष निगरानी रखें.

इसके साथ ही आराधना पटनायक ने सकरीगली क़े समदा गांव पहुंचकर बंदरगाह योजना की कार्य प्रगति की समीक्षा की व चल रही इस वृहत योजना क़ो समय पर पूरा करने का बंदरगाह क़े पदाधिकारियों से जानकारी ली. उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

ये लोग रहे मौजूद

इस समीक्षा बैठक में अधीक्षण अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता अंचल, दुमका, विजय एडविन कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल साहेबगंज, सभी प्रखण्डों के वरीय पदाधिकारी  और सभी प्रखण्डों के BDO उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na