साहिबगंज : नमामि गंगे में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोका, दबंगों ने धमकाया

Submitted by NEWSWING on Mon, 12/25/2017 - 12:25

Sahibganj :  जिले के राजमहल प्रखंड के सरकंडा गांव में नमामि गंगे के तहत गंगा घाट का काम जो चल रहा है, उसे ग्रामीणों ने मिलकर बंद करवा दिया. जब यह जानने की कोशिश की गयी कि ग्रामीण विरोध क्यों कर रहे हैं. तो यह बात खुलकर सामने आयी कि यहां के घाट पर कोई भी समुचित व्यवस्था नहीं है. ना तो इंजीनियर है और ना ही घाट का देखरेख करने वाला ही कोई है. साथ ही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि घाट पर काम जैसे-तैसे कराया जा रहा है और किसी भी काम को सही तरीके से नहीं किया जा रहा है. इसलिए ग्रामीणों ने काम को बंद करवा दिया.

इसे भी पढ़ें - हजारीबाग : एसीबी की जांच पूरी, रिश्वत मामले में दोषी पाये गये बरकट्ठा सीओ

इसके अलावा ग्रामीणों ने अपनी मांग रखी कि पहले घाट को नहाने योग्य बनाया जाये ताकि कोई भी दुर्घटना गंगा घाट पर ना हो. क्योंकि इस वक्त घाट की जो भौगोलिक स्थिति है, उसके हिसाब से घाट के किनारे की गहराई लगभग 20 फीट है. गांव वालों ने यह भी कहा कि पहले हमारी मांगों को माना जाये, उसके बाद ही आगे की कार्रवाई का जायेगी. वहीं ग्रामीणों को मौके पर मौजूद कुछ दबंगों ने धमकाया और कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी.

जिसपर ग्रामाणों की ओर से प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि इसपर जांच करके उचित कार्रवाई की जाये. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि बीते 7 दिनों से इस संबंध में मुंशी से लेकर गार्ड और लेबर को इस बारे में बोलते आ रहे हैं. लेकिन   इसके बाद भी इसे नजरअंदाज किया गया, जिससे यह कदम उठाया गया.

देखें वीडियो 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...