सेंसेक्स 84 अंक चढ़ा, निफ्टी 10,800 अंक के पार, रुपया 10 पैसे टूटा

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/12/2018 - 11:43

Mumbai : शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार का रुख मंगलवार को सकारात्मक रहा. सेंसेक्स 84 अंक चढ़कर खुला, वहीं निफ्टी भी 10,800 अंक के स्तर को पार कर गया. बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 84.35 अंक यानी 0.23% चढ़कर 35,567.82 अंक पर खुला। कल इसमें 39.80 अंक की बढ़त देखी गई थी. ब्रोकरों ने कहा कि मंगलवार को बाजार बंद होने के बाद अप्रैल के औद्योगिक उत्पादन आंकड़े और मई के खुदरा मुद्रास्फीति आंकड़ों के जारी होने से पहले निवेशकों ने ब्लूचिप कंपनियों के शेयरों में लिवाली की जिसका असर बाजार पर पड़ा है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 29.85 अंक यानी 0.27% चढ़कर 10,816.80 अंक पर पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें- पॉलिटेक्निक मामला : SBTE ने छात्रों को जारी किये थे फर्जी सर्टिफिकेट, नामांकन के दौरान भी प्राइवेट कॉलेज का बताया था सरकारी नाम

शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे टूटा

महंगाई और औद्योगिक उत्पादन आंकड़ों के मंगलवार को जारी होने से पहले शुरुआती कारोबार में मुद्राकारोबारियों का रुख सावधानी भरा रहा , जिसके चलते डॉलर के मुकाबले रुपया आज 10 पैसे टूटकर 67.52 पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार डॉलर की मांग बढ़ने और घरेलू शेयर बाजारों के उच्च स्तर पर खुलने से रुपया में गिरावट देखी गई है. इसके अलावा सिंगापुर में जारी अमेरिका - उत्तरी कोरिया शिखर सम्मेलन के चलते अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की मजबूती का असर भी रुपया पर पड़ा है. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे चढ़कर 67.42 पर बंद हुआ था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म