नक्सलवाद के खात्मे के सात दिन शेष : लोहरदगा में भाकपा माओवादियों ने हाइवा को लगायी आग, 1.5 करोड़ का नुकसान

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 12/23/2017 - 13:10

Lohardaga :  झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और डीजीपी डीके पांडेय साल भर से यह दावा कर रहे हैं कि 31 दिसंबर 2017 तक नक्सलवाद खत्म हो जाएगा. 31 दिसंबर की समय सीमा खत्म होने में सात दिन बचे हैं. और राज्य में नक्सली गतिविधि अब भी लगातार जारी है.

झारखंड सरकार के 31 दिसंबर 2017 तक झारखंड को नक्सल मुक्त बनाने की घोषणा को लोहरदगा में झटका लगा है. भाकपा माओवादी संगठन ने शुक्रवार की आधी रात को सेन्हा थाना क्षेत्र के कोराम्बे पुल के समीप खड़े 9 हाइवा ट्रक में आग लगा दी. जिससे तीन हाइवा को ज्यादा नुकसान हुआ है. शेष वाहनों को हाइवा चालकों ने जलने से बचा लिया है. शनिवार की सुबह मामले की सूचना मिलते ही सेन्हा पुलिस, डीएसपी आशीष महली व एसपी राजकुमार लकड़ा मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की.

इसे भी पढ़ें- नक्सलवाद के खात्मे के 10 दिन शेष : चतरा में टीपीसी ने फेंका पर्चा, दी क्रेशर बंद करने की धमकी

क्या है पूरी घटना

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी के तीन नक्सली कोराम्बे पुल के पास आधी रात को पहुंचे. जहां लोहरदगा-पेशरार पथ का निर्माण करा रही एजेंसी शिवालया कंस्ट्रक्शन के नौ हाइवा खड़े थे. नक्सलियों ने हाइवा चालकों के साथ गाली-गलौज की. साथ ही उन्होंने हाइवा से ही डीजल निकाल कर उसमें आग लगा दी. आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद भाकपा माओवादी हाइवा का परिचालन और पेशरार पथ का काम बंद करने की चेतावनी देते हुए चले गए. जाते-जाते उन्होंने भाकपा माओवादी के शंख-कोयल जोन के सदस्य संदीप जी के नाम का पोस्टर भी साट दिया. वहीं माओवादियों के जाते ही हाइवा चालकों ने हाइवा को पूरी तरह से जलने से बचाया. वहीं घटना की वजह से शिवालय कंस्ट्रक्शन को करीब 1.5 करोड़ का नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़ें- नक्सलवाद के खात्मे के 11 दिन शेष : गिरिडीह में माओवादियों ने मोबाइल टावर की मशीन उड़ायी

क्षेत्र में दहशत का माहौल

गौरतलब है कि लोहरदगा में नक्सलियों ने करीब एक साल के बाद किसी घटना को अंजाम दिया है. इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. पुलिस अधीक्षक राजकुमार लकड़ा ने कहा कि लोहरदगा जिला जो भयमुक्त था उसे डराने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...