झारखंड की सात नाबालिगों को दिल्ली से कराया गया मुक्त, बहला-फुसला कर दलाल ले गये थे साथ

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/10/2018 - 21:24

बाल कल्याण समिति और पुलिस के सहयोग से लाया गया गोड्डा, एसपी राजीव रंजन की पहल पर परिजनों को सौंपा गया
Godda :
जिले की पांच नाबालिग बच्चियों को चाईल्ड वेलफेयर सोसायटी और पुलिस की मदद से वापस लाया गया है. बच्चियों को काम का  प्रलोभन देकर दो व्यक्ति दूसरे शहर ले गये थे.  गोड्डा जिले के चार थानों राजभिट्टा, ललमटिया, बोआरीजोर और सुन्दर पहाड़ी की पांच नाबालिग बच्चियों को सीडब्ल्यूसी और पुलिस बल द्वारा मुक्त कराकर गोड्डा वापस लाया गया. वापस लायी गयी सभी बच्चियों को विभिन्न थाना क्षेत्रों से सुरेन्द्र मालतो और मणि मिश्र नामक व्यक्ति द्वारा दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में काम दिलाने का प्रलोभन देकर ले जाया गया था. मगर बच्चियों को ले जाने के बाद न तो उनके परिजनों को पैसा भेजा गया और न ही बच्चियों को ही उनका पारिश्रमिक दिया गया था. 

इसे भी पढ़ें- हत्या के एक वर्ष बाद हुआ मामले का खुलासा, निर्दोष खा रहे थे जेल की हवा, हत्यारे घूम रहे थे बाहर

दो बच्चियां अभी भी दिल्ली में जल्द लायी जायेंगी

शिकायत मिलने पर बच्चियों को रेसक्यू करने के लिए पुलिस टीम दिल्ली गयी थी. छापेमारी में गयी टीम के वापस आने के बाद गोड्डा एसपी राजीव रंजन सिंह ने पुलिस कार्यालय में बच्चियों और परिजनों को बुलाकर उनकी काउंसिलिंग की और बच्चियों को परिजनों के हवाले कर दिया. साथ ही एसपी ने दोनों दलालों पर भी सभी थानों में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है. एसपी ने बताया कि पांच बच्चियों को रेस्कयू कर लाया गया है. दो बच्चियां अभी भी दिल्ली में ही हैं, जिन्हें भी जल्द लाया जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...