सिमडेगा : शिलान्यास के एक वर्ष बाद भी शुरू नहीं हुआ सड़क का निर्माण कार्य

Submitted by NEWSWING on Thu, 12/28/2017 - 19:32

Simdega : सिमडेगा कॉलेज मोड़ से लेकर रेंगारी होते हुए बुदाधार नदी तक सड़क निर्माण का शिलान्यास 27 नवंबर 2016 को किया गया था. शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक विमला प्रधान, जिप अध्यक्ष मेनोन एक्का, जिप उपाध्यक्ष बिरसा मांझी एवं सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव उपस्थित थे. शिलान्यास के एक वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक उक्त पथ का काम शुरू नहीं हुआ. सड़क जर्जर होने के कारण गांव के लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. बता दें कि सिमडेगा, केरसई, बोलबा, रेंगारीह ओड़शा तक 48.2 किलोमीटर सड़क का निर्माण होना है. प्रशासन, विभाग व ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक वर्ष बाद भी निमार्ण कार्य शुरू नहीं हुआ जबकि अब तक निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए था.

इसे भी पढ़ेंः  “स्कैम झारखंड” से “इस बार बेदाग सरकार” तक का सफर रहा सेवा के तीन सालः रघुवर

इसे भी पढ़ेंः दुर्भाग्य : स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे पिछड़े 115 जिलों में झारखंड के 24 में से 19 जिले

पगडंडियों पर चलने को विवश हैं लोग

रोड निर्माण कार्य नहीं होने से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोग सड़क जर्जर होने के कारण पगडंडियों पर चलने को विवश हैं. उक्त पथ में आने वाले ग्रामीणों को मुआवजा भी मिल गया है, किंतु निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ. यह विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता को दशार्ता है. उक्त सड़क में गरजा से रेंगारी तक लगभग 14 किलोमीटर तक जर्जर सड़क है. जिसमें 7 किलोमीटर सिमडेगा विधान सभा व 7 किलोमीटर कोलेबिरा विधान सभा के क्षेत्र पड़ता है. इस 14 किलोमीटर की सड़क पर लोगों को सफर करने में 2 घंटे लग रहे हैं. 14 किलोमीटर की दूरी तय करने में अगर दो घंटे लगते हैं तो सड़क की स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंः डिस्‍टलरी तालाब ही को जब पार्क बनाना था तो पुल के लिए पौने तीन करोड़ क्यों किए खर्च ?

इसे भी पढ़ेंः एसोटेक कंपनी के विज्ञापन में नाम छापने पर सांसद महेश पोद्दार ने भेजा नोटिस , मांगा कंपनी से स्पष्टीकरण 

इसे भी पढ़ेंः बाली की खूबसूरती पर दाग लगा रहा समुद्री तटों पर फैला कचड़ा, आपात की घोषणा

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

City List of Jharkhand
loading...
Loading...