सिमडेगा : शौचालय निर्माण कार्य की डीसी ने की समीक्षा,  दो दिनों में बचे कार्य पूर्ण करने का निर्देश

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/05/2018 - 21:23

Simdega : समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत मिशन, ग्रामीण के अंतर्गत बन रहे शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा की गयी. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारी, कर्मियों को संबोधित करते हुये कहा कि शौचालय निर्माण कार्य में जिला अंतिम पड़ाव पर है. लगभग 98 प्रतिशत शौचालय निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है.  उन्होंने यह भी कहा कि जो भी कार्य बचा हुआ है, उसे दो दिनों के अंदर पूर्ण कर लें. उन्होंने बारी-बारी से सभी प्रखंड के कार्यों की समीक्षा की.

इसे भी देखें- सीएम रघुवर दास  को सोशल साइट पर मिल रहे ऐसे कॉमेंट,  “बेरोजगार हूं साहब, मुझे नौकरी से फर्क पड़ता है, कांग्रेस या बीजेपी से नहीं”

महिलाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार से जोड़ा जायेगा

उपायुक्त ने कहा कि महिलाओं को हुनरमंद बनाकर कर उन्हें रोजगार से जोड़ने का कार्य किया जायेगा. 7 अप्रैल से जिले में प्रत्येक पंचायत के तीन-तीन रानी मिस्त्रियों को प्रखंड कार्यालय में चापाकल मरम्मती का प्रशिक्षण देते हुये टूल किट भी दिया जायेगा. इसके लिये कार्यपालक अभियंता पीएचडी को सभी आवश्यक सामग्री सभी बीडीओ को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि जिस तरह स्वच्छ भारत मिशन में सभी लोगों ने मिलकर जिला को अव्वल बनाने का कार्य किया है, उसी तरह विकास तथा रोजगार के क्षेत्र में सभी को मिलकर कार्य करना होगा. सामाजिक कुरीतियों को दूर करते हुये विकास ही सभी का लक्ष्य होना चाहिये. उन्होंने यह भी कहा कि टीम भावना के साथ कार्य करें. बैठक में उपविकास आयुक्त, कार्यपालक अभियंता पीएचडी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, यूनिसेफ जिला सलाहकार, सभी पंचायत प्रभारी, अभियंता के अलावे अन्य उपस्थित थे. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...