सिमडेगा : डीसी की अध्यक्षता में कृषि विभाग की बैठक, किसानों को अधिक से अधिक सुविधा देने का निर्देश

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/05/2018 - 21:12

Simdega : समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में कृषि विभाग व संबंधित विभाग की समीक्षा की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते उपायुक्त ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में जिले के किसानों को अधिक से अधिक सुविधा दी जाये, ताकि किसान कृषि कार्य सुचारू रूप से कर सकें. उन्होंने कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई तथा जल पथ प्रमंडल को सिंचाई सुविधा हेतु जिला में किये गये कार्यों की सूची समर्पित करने का निर्देश दिया. साथ ही उस योजना से कितने किसान सिंचाई कर रहे हैं, उसकी भी सूची समर्पित करने को कहा गया. उन्होंने यह भी कहा कि रबी, गर्मा, खरीफ मौसम में सिंचाई की सुविधा होने से किसान सालों भर खेती कर सकेंगे. जलाशय को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया.

इसे भी देखें- सीएम रघुवर दास  को सोशल साइट पर मिल रहे ऐसे कॉमेंट,  “बेरोजगार हूं साहब, मुझे नौकरी से फर्क पड़ता है, कांग्रेस या बीजेपी से नहीं”

कृषि के क्षेत्र में जिला को आगे लाना है : डीसी

उपायुक्त ने कहा कृषि के क्षेत्र में  जिले को आगे लाना है. कृषि के क्षेत्र में अब जोर शोर से कार्य किया जायेगा. इसके लिए सभी संबंधित विभाग तैयार हो जाएं.  उन्होंने यह भी कहा कि सभी सखी मंडल को  कृषि के कार्य से जोड़ें तथा उनको लाभ दिलाएं.  विभागीय पदाधिकारियों को जिला में कृषि आधारित नई योजना हेतु प्रस्ताव तैयार कर समर्पित करने का निर्देश दिया, ताकि संबंधित विभाग को पत्र प्रेषित किया जा सके. सखी मंडल को भी कार्य में शामिल करने की बातें कही गयी. पशुपालन पदाधिकारी को सभी प्रखंडों में कम से कम एक बीएचओ प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया. अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण पूछा गया. बैठक में उपविकास आयुक्त, परियोजना निदेशक आत्मा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, जेएसएलपीएस, जटीडीएस, मत्स्य, गव्य, बीटीएम, एटीएम के अलावे अन्य उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...