सिमडेगा निकाय चुनाव : पुष्पा अध्यक्ष व ओमप्रकाश उपाध्यक्ष पद पर काबिज

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 04/20/2018 - 18:43

Simdega :  नगर निकाय चुनाव को लेकर शुक्रवार को शहरी क्षेत्र में काफी उत्साह देखने को मिला. शहरी क्षेत्र के सिमडेगा  कॉलेज, सिमडेगा में मतगणना केंद्र बनाया गया था.  मतगणना केंद्र के आसपास सुबह सात बजे से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के अलावा वार्ड पार्षद पद के प्रत्याशी भी अपने-अपने समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र पहुंचे.  सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई. 9 बजे तक नगर परिषद के 20 वार्ड पार्षद पद के उम्मीदवारों का पीटारा खुल गया.  इसी के साथ  अध्यक्ष पद एवं उपाध्यक्ष पद  के उम्मीदावरों के मतों की गणना की घोषणा की गयी. पहली बार दलीय आधार पर हुये चुनाव में कांग्रेस पार्टी के पुष्पा कुल्लू ने 7480 मत प्राप्त कर भाजपा के  अध्यक्ष  पद के उम्मीदवार फुलसुंदरी देवी को 1085 मतों से हराया. फुलसुंदरी देवी को कुल 6395 वोट मिले. उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के ओमप्रकाश साहू ने कब्जा जमाया. ओमप्रकाश साहू ने 4534 मत प्राप्त कर उपाध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी ओलिवर लकड़ा को 1791 वोट से हरा दिया. ओलिवर लकड़ा को कुल 2743 मत प्राप्त हुये.

इसे भी पढ़ें - आशा लकड़ा के सिर पर फिर सजा मेयर का ताज, 39,616 मतों से जेएमएम की वर्षा गाड़ी को दी शिकस्त

डीआरडीए के डायरेक्टर पूर्णचंद कुंकल ने विजयी प्रत्याशियों को सौंपा प्रमाण पत्र

मतों की गणना के  लगभग 11 बजे के करीब अपर समाहर्ता अरिवंद कुमार ने अध्यक्ष पद के विजयी प्रत्याशी  पुष्पा कुल्लू को तथा उपाध्यक्ष पद के विजयी प्रत्याशी को डीआरडीए के डायरेक्टर पूर्णचंद कुंकल ने प्रमाण पत्र सौंपा. झारखंड मुक्ति मोरचा ने भी अपना प्रत्याशी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर चुनाव मैदान में उतारा था. किंतु सफलता नहीं मिली.  इधर चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद शहरी क्षेत्र में  विजय जुलूस का तांता लगा गया. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के अलावा वार्ड पार्षदों द्वारा भी विजय जुलूस निकाला गया. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

से भी पढ़ें - रांची नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा, डिप्टी मेयर की सीट पर फिर से संजीव विजयवर्गीय काबिज

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.