सिमडेगाः अोडिशा सीमा पर मुठभेड़, पीएलएफआई का एक उग्रवादी मारा गया, एक जख्मी समेत दो गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 09:58

पांच हथियार व कारतूस बरामद

Simdega: पुलिस और उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के दस्ते के बीच हुए मुठभेड़ में पुलिस ने एक उग्रवादी को मार गिराया है. इसके साथ ही पुलिस ने मुठभेड़ में शामिल पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने एक कारबाईन, चार राइफल और गोलियां बरामद की है. मुठभेड़ शनिवार की अहले सुबह करीब 4.30 बजे हुई. मुठभेड़ की यह घटना सिमडेगा जिला के ठेठईटांगड़ और बांसजोड़ थाना क्षेत्र की सीमा पर हुई है.  मुठभेड़स्थल अोडिशा की सीमा के नजदीक है.

जोनल कमांडर विजय दांग के दस्ते से हुई मुठभेड़, एक घायल उग्रवादी भी पकड़ाया

घटना की पुष्टि करते हुए रांची रेंज के डीआइजी अमोल वी होमकर ने बताया कि मुठभेड़ पीएलएफआई के जोनल कमांडर विजय दांग के साथ हुई है. मुठभेड़ के दौरान दो उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक उग्रवादी घायल है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली उसके दाहिने हाथ में लगी है. मुठभेड़स्थल से पांच हथियार के अलावा गोलियां बरामद की गयी है.

dead plfi naxal
मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई का उग्रवादी पांडू

डीआइजी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. वहीं घायल उग्रवादी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  डीआइजी ने बताया कि मृत उग्रवादी की पहचान की जा रही है. कुछ लोगों ने उसकी पहचान पांडू के रुप में की है. इसकी पुष्टि की जा रही है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)
na