दुमका: राज्य सरकार का खजाना खाली! स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को समय पर नहीं किया जा रहा वेतन का भुगतान

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/17/2018 - 12:22

Dumka: दुमका जिले के चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने उपायुक्त के नाम पत्र लिख कर वेतन भुगतान नहीं होने के संबंध में जानकारी दी है.वेतन भुगतान न होने के मामले को सामने रखते हुए कहा कि जिले में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को पिछले छह महीने से वेतन नहीं मिला है, जिस कारण कर्मचारियों के समक्ष भुखमरी की नौबत आ गयी है. कार्मचारियों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने के कारण वे अपने परिवार की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. आर्थिक परेशानी के कारण उनके बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है. स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कई कर्मचारियों के बच्चे उच्चशिक्षा के लिए जिला से दूर रह कर पढ़ाई कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें समय पर पैसा नहीं मिलने के कारण उनकी शिक्षा भी बधित हो रही है.

इसे भी पढ़ें: सिमडेगा की 15 वर्षीय लड़की के साथ गुमला में दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

पिछले छह महीने से वेतन नहीं दिये जाने के पीछे क्या है कारण

स्वास्थ्य विभाग के कर्माचारियों का अब तक जिला में वेतन का आवंटन नहीं आया है. दुमका जिले में सभी प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र और उपकेंद्र एवं अतिरिक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र आसनसोल के साथ ही रेफरल हॉस्पिटल के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है. वेतन भुगतान नहीं होने के पीछे के कारणों के संबंध में कहा जा रहा है कि पिछले छह माह से आवंटन ही नहीं आया है. राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के ऊपर कई तरह के दायित्व दिये गये हैं. लेकिन समय पर वेतन भुगतान नहीं होने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है. काम के दायित्वों के बीच वह आर्थिक परेशानी से जुझ रहे हैं, ऐसे में सरकार के प्रति उनका रोष बढ़ता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: बहुराष्ट्रीय कंपनियों के ‘‘सेल्समैन’’ बनकर रह जाते हैं, आईआईटी से निकले बेहतरीन पेशेवर लोग: प्रणब मुखर्जी

झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ दुमका द्वारा उपायुक्त दुमका को आवेदन दे कर मांग की गयी है कि उनके वेतन की राशि का अविलंब भुगतान किया जाये. उपायुक्त को पत्र सौंपने वाले कर्माचारियों में अजय कुमार सिंह, मंजू कुमारी टुडू, प्रमिला यादव, मीना कुमारी, जितेंद्र कुमार सिंह, कैलाश प्रसाद साह शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: मुख्य सचिवा राजबाला वर्मा व डीजीपी डीके पांडेय को हटाने को लेकर विधानसभा के बाहर हंगामा

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)