गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को मिली सफलता, टीपीसी के एरिया कमांडर बूटन मांझी गिरफ्तार

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 03/11/2018 - 21:12

Garhwa : गढ़वा जिला पुलिस ने टीपीसी के एरिया कमांडर बूटन मांझी उर्फ बून यादव को गिरफ्तार कर लिया है. वह भीम बराज के संवेदक से लेवी लेने आया था. इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिल गयी तथा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक एम अर्शी ने रविवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में दी. बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, एक मोबाइल तथा एक मोटरसाइकिल जब्त की है. बूटन मांझी बरडीहा प्रखंड के सलगा का रहने वाला है. लेवी लेने पहुंचने की सूचना पर पुलिस ने एसपी ऑपरेशन सदन कुमार, एसडीपीओ समीर तिर्की, मझिआंव, बरडीहा व कांडी पुलिस की संयुक्त टीम बनायी गयी तथा छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें - दुस्साहस : पिस्का में दिन दहाड़े लोहरदगा जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता की गोली मार कर हत्या

इसे भी पढ़ें - वीडियो में देखिये कैसे अपराधियों ने भाजपा नेता पंकज गुप्ता को मारी गोली

हाल के दिनों में बरडीहा व आसपास के प्रखंडों में वह सक्रिय था

पुलिस के वहां पहुंचने पर बूटन ने मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश की. मगर पुलिस ने उसे धर दबोचा. वह कुछ माह से बरडीहा व आस-पास के प्रखंडों में सक्रिय था तथा आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा था. इसी क्रम में उसने मुखिया व ग्रामीणों के साथ मारपीट भी की थी तथा लेवी भी वसूलने के लिए धमकी भी दे रहा था. बूटन पर मझिआंव, कांडी व बरडीहा प्रखंड में चार मामले दर्ज हैं. एसपी ने कहा कि जिले से टीपीसी का खात्मा हो चूका है. मगर पड़ोसी जिले पलामू से दस्ते के लोग गढ़वा में प्रवेश कर जाते हैं. गढ़वा व पलामू की संयुक्त टीम बनाकर इनके खात्मा की कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने बताया कि मुंशी को गोली मारने की घटना में बंधु शुक्ला नामक व्यक्ति की भूमिका है. वह आपराधिक सरगना विकास दुबे गिरोह का सदस्य है. इन पर पुलिस की कड़ी नजर है. पत्रकार वार्ता में एसपी अभियान सदन कुमार, एसडीपीओ समीर तिर्की, कांडी के थाना प्रभारी असित कुमार सिंह आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें - भाजपा जिला कोषाध्यक्ष की हत्या के विरोध में लोहरदगा बंद, दुकानदारों ने स्वत: बंद की अपनी दुकानें

इसे भी पढ़ें - बीजेपी लीडर के मर्डर को लेकर एसएसपी ने बनायी स्पेशल टास्क फोर्स, टीम में ATS और CID भी शामिल

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
City List of Jharkhand
loading...
Loading...