नक्सलवाद के खात्मे के 10 दिन शेष : चतरा में टीपीसी ने फेंका पर्चा, दी क्रेशर बंद करने की धमकी

Submitted by NEWSWING on Thu, 12/21/2017 - 11:19

Chatra : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और डीजीपी डीके पांडेय साल भर से यह दावा कर रहे हैं कि 31 दिसंबर 2017 तक नक्सलवाद खत्म हो जाएगा. 31 दिसंबर की समय सीमा खत्म होने में 10 दिन बचे हैं. और राज्य में नक्सली गतिविधि अब भी लगातार जारी है. घटना चतरा जिले की है जहां  सक्रिय उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी की गतिविधि धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है.  ग्रामीण इलाकों में संचालित विकास योजनाओं को प्रभावित करने के बाद संगठन के नक्सली शहर वह इसके आसपास के इलाकों में भी अपना पांव जमाने लगे हैं. 

इसे भी पढ़ें - नक्सलवाद के खात्मे के 11 दिन शेष : गिरिडीह में माओवादियों ने मोबाइल टावर की मशीन उड़ायी

काम बंद करने की दी धमकी

घटना बुधवार रात की है जहां उग्रवादियों ने सदर थाना क्षेत्र से सटे धमनिया व ऊंटा मोड में संचालित विभिन्न क्रेशरों में पर्चा फेंककर दहशत फैला दिया. टीएसपीसी के अमित जी के नाम से फेंके गए पर्चे के माध्यम से क्रेशर मालिकों के अलावा क्षेत्र में विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने में लगे ठेकेदारों को धमकी दी गई है. पर्चे के माध्यम से उग्रवादियों ने चेताया है कि धमनिया व ऊंटा मोड में मनमानी क्रेशर चलाना बंद करें.

इसे भी पढ़ें - नक्सलियों ने मसूदन स्टेशन का केबल पैनल फूंका, गया-जमालपुर ट्रैन हुई ट्रैसलेस, दो एएसएम अगवा

संगठन से संपर्क करने की दी चेतावनी

इसके अलावा चतरा, पलामू, लातेहार, हजारीबाग, गया व कोडरमा में संगठन प्रभावित इलाके में सरकारी काम कर रहे ठेकेदारों एवं क्रेसर मालिकों को संगठन से संपर्क करने की चेतावनी दी गई है. सात ही यह भी कहा है कि अगर संपर्क नहीं किया गया तो परिणाम भुगतने को तैयार रहे. पर्चा में उग्रवादियों ने मोबाइल नंबर 7250338790 पर ठेकेदारों व क्रेशर मालिकों को संगठन से संपर्क करने की बात कही है. उग्रवादियों की इस कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित क्रेशर मालिकों व ठेकेदारों में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढ़ें- बरी हो गये देश के सबसे बड़े घोटाले 2जी स्कैम के सभी 17 आरोपी, कोर्ट ने कहा घोटाला हुआ ही नहीं

सख्त कार्रवाई के निर्देश

इधर टीएसपीसी उग्रवादियों के बढ़ते आतंक को गंभीरता से लेते हुए एसपी अखिलेश वी वारियर ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. एसपी ने कहा है कि जिले में विधि व शांति व्यवस्था प्रभावित करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. उग्रवादी संगठन हो या अपराधिक संगठन दहशत फैलाने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा है कि पुलिस उग्रवादियों व अपराधियों के विरुद्ध योजनाबद्ध तरीके से अभियान चला रही है. अभियान में तेजी लाते हुए जल्द ही पर्चा फेंकने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...