2004 के तूफान में खोयी  बिल्ली 2018 में वापस आ गय़ी 

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/21/2018 - 17:05

 Florida :  फ्लोरिडा के रहने वाले एक शख्स की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा, जब उसे पता चला कि साल 2004 के तूफान में खोय़ी उसकी बिल्ली वापस आ गय़ी. 'ह्यूमन सोसायटी ऑफ द ट्रेज़र कोस्ट ने एक फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी. सोसायटी ने बताया कि पिछले हफ्ते उन्हें यह बिल्ली आवारा घूमते हुए मिली थी. अधिकारियों ने जब उसे पकड़ा, तो उसके गले में एक माइक्रोचिप लगी थी.  जिस पर उसके मालिक की जानकारी थी.  बिल्ली के मालिक पेरी मार्टिन ने मीडिया से बताया, मुझे जब इस बारे में कॉल आय़ी तो मैं हैरान था. मार्टिन ने डब्ल्यूपीटीवी से बताया कि उन्होंने कहा कि पेरी आप क्या करेंगे अगर हम आपको बताय़े कि आपकी बिल्ली T2 जिंदा है.  मैंने उनसे कहा कि मैं आपको पागल कहूंगा क्योंकि वह तो सालों पहले मर चुकी है. मार्टिन ने T2 को साल 2002 में अडॉप्ट किया था.

इसे भी पढ़ें:  तैयार हो रहा है नया स्पेस सूट, जो दुरूस्त करेगा अंतरिक्ष यात्रियों का मिजाज

बिल्ली के गले में थी माइक्रोचिप 

2004 में आय़े तूफान में वह गुम हो गय़ी थी. मार्टिन ने बताया कि मैंने इसके बारे में ह्यूमन सोसायटी को रिपोर्ट कर दिया था, ताकि अगर उसका कुछ पता चल सके तो वे बता दें.  साथ ही उन्हें यह भी बताया था कि उसके गले में एक माइक्रोचिप भी है.  मार्टिन ने बताया, 'मैंने जैसे ही T2 को देखा, मैं उसे पहचान गया.  वह थोड़ी बूढ़ी हो गय़ी थी, बिल्कुल मेरी तरह.  मैं उसे घर लेकर आ गया.  अब वह ठीक है,  धीरे-धीरे उसकी सेहत ठीक हो रही है. 

इसे भी पढ़ें: अप्रैल में धरती पर गिरने वाला है चीन का 8000 किलो वजनी स्पेस स्टेशन,  जद में भारत भी आयेगा

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...