यौन शोषण के आरोपी ने तीन साल बाद पीड़िता से शादी करने की जताई इच्छा, न्यायालय के आदेश पर जेल परिसर में हुई शादी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 15:50

Jamui : जमुई मंडल कारा परिसर का नजारा सोमवार को कुछ अलग ही दिखा. न्यायालय के आदेश पर सोमवार को जेल परिसर स्थित मंदिर में यौन शोषण के आरोपी व्यास पांडे की शादी निभा से हिंदू रीति रिवाज से करायी गई. इसके लिए जेल प्रशासन ने पहले से तैयारी कर रखी थी.

गौरतलब है कि तीन साल पहले गिधौर थाना अन्तर्गत पड़ने वाले गेनाडीह निवासी निभा और लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के गुगुलडीह गांव के रहनेवाले व्यास पाण्डेय में प्यार हो गया. प्यार में सारी हदों को पार करते हुये से दोनों ने आपसी सहमति से शारीरिक संबंध भी बनाये. जब मामले की जानकारी लड़की के परिजनों को हुई तो वे लोग लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया, मगर परिजनों के दबाव में आकर लड़के ने शादी से इनकार कर दिया. जिसके बाद लड़की ने न्यायालय की शरण ली और लड़के पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मुकदमा दायर कर दिया. न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इसे भी पढ़ेंः तेजप्रताप की शादी के बाद पहली बार बहूू-बेटे के साथ बांके बिहारी के दरबार पहुंची राबड़ी देवी, कहा- हमारी बहू तो लक्ष्मी है

शादी के बाद जेल से बाहर निकलती लड़की
शादी के बाद जेल से बाहर निकलती लड़की

जेल प्रशासन की निगरानी में हुई दोनों की शादी

तीन साल जेल में बीताने के बाद लड़के को होश आया और उसने न्यायलय में अर्जी देकर कहा कि मैं लड़की से शादी करने को तैयार हूं. न्यायालय ने लड़की का पक्ष जानना चाहा, लड़की ने शादी के लिए न्यायालय में अपनी सहमति प्रदान की, जिसके बाद न्यायालय ने दोनों को शादी के बंधन बंधने का जेल प्रशासन की निगरानी में अपना आदेश दे दिया और सोमवार को दोनों की शादी करा दी गई.

इसे भी पढ़ेंः वैशाली में डकैतों ने यूनियन बैंक को बनाया निशाना, 11 लाख लूटकर ग्राहक की कार लेकर हुये फरार, सीसीटीवी का हार्ड डिस्क भी ले गये

लड़के पक्ष के लोग शादी में नहीं हुये शामिल

जेल में हुई शादी में लड़के पक्ष की ओर से कोई भी शादी में शामिल नहीं हुआ, जिसके बाद लड़का पक्ष के नाराजगी की चर्चा है. मगर लड़के ने लड़की का जीवन भर साथ निभाने का वादा किया है. शादी के बाद लड़की भी काफी खुश और उसने समाज में प्यार करने वालों को संदेश देते हुये कहा कि हर प्यार करने वाले को शादी करनी चाहिए. शादी के बाद वर-वधू ने जेल अधीक्षक समेत कई लोगों से आशीर्वाद लिया. शादी के बाद लड़के को जेल भेज दिया गया, वहीं लड़की अपने मायके चली गई.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na