फेक न्यूज को लेकर भारतीय मीडिया पर भड़का UAE, मिली चेतावनी

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 02/14/2018 - 13:40

New Delhi : भारतीय मीडिया के द्वारा फेक न्यूज चलाने को लेकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दूतावास भड़क गया है. जिसके बाद यूएई की एम्बेसी ने फेक न्यूज चलाने पर नाराजगी दिखाते हुये भारत की सभी मीडिया को कड़ी चेतावनी दी है. गौरतलब है कि कई भारतीय मीडिया ने यूएई के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान के बारे में यह खबर चलायी थी और दावा किया था कि उन्होंने पीएम मोदी के स्पीच के पहले जय श्री राम के नारे लगाये थे. लेकिन खबर चलाये जाने के बाद यूएई के भारतीय दूतावास ने इससे इनकार किया है.

इसे भी पढ़ें- फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी, 17 लोगों की मौत, हिरासत में आरोपी

इसे भी पढ़ें- जिओ को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल का बड़ा धमाका, 999 में देगा एक साल इंटरनेट, साथ में कॉलिंग भी

सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ फेक न्यूज

उल्लेखनीय है कि शेख मोहम्मद बिन जायेद यूएई के शक्तिशाली प्रिंस है और उन्हें वहां की सेना में डिप्टी कमांडर का भी पद मिला हुआ है. इस फेक न्यूज को सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल किया गया. वहीं भाजपा के समर्थक इसे पीएम मोदी की शक्तिशाली छवि होने का सबूत मानकर इस खबर को खूब वायरल किया. यूएई मीडिया का दावा है कि कई भारतीय संस्थान ने एक ही समय पर इस फेक खबर को चलाया था. साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हुये खबर को देखकर ऐसा महसूस होता है कि इस खबर को एक ही तरह के वर्ग ने वायरल किया है, क्योंकि सभी यूजर्स ने इस खबर को शेयर करते हुये इसे पीएम मोदी की उपलब्धी बतायी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)