धनबाद पुलिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शालीग्राम यादव का घूस लेते वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/19/2018 - 17:01

Dhanbad : राज्य में घूसखोरों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी अवैध वसूली की घटना में कमी नहीं आ रही है. धनबाद पुलिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शालीग्राम यादव को धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे ने घूस लेते वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया है. शालीग्राम यादव वर्तमान में सरायढेला थाने में तैनात थे. शालीग्राम यादव वीडियो में नूतनडीह निवासी श्याम प्रसाद यादव से चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन रिपोर्ट उनके पक्ष में लिखने के लिए 1300 सौ रुपये रिश्वत लेते दिख रहे हैं.

श्यामल प्रसाद ने बताया कि एक कंपनी में उन्हें चरित्र प्रमाण पत्र जमा करना था. इसके लिए उन्होंने एसएसपी कार्यालय में आवेदन दिया था. उक्त आवेदन सरायढेला थाना पहुंचा और जांच की जिम्मेवारी एएसआई शालीग्राम यादव को मिली थी. चरित्र सत्यापन रिपोर्ट देने के एवज में शालीग्राम यादव ने उनसे 2100 रुपये की मांग की थी. बाद में 13 सौ रुपये पर सौदा तय हुआ. पांच मार्च को श्यामल प्रसाद और उनका एक मित्र तय रकम देने के लिए पुलिस क्लब पहुंचे. पुलिस क्लब के बैरक में ही रिश्वत की तय रकम दी गयी.

इसे भी पढ़ें: सरकार को आपके 100 रूपये का भी चाहिए हिसाब, लेकिन उनकी पार्टी के करोड़ों के विदेशी चंदे की नहीं होगी कोई जांच, फैसले पर उठ रहे सवाल

इसे भी पढ़ें: चारा घोटाला मामले में लालू दोषी, जगन्नाथ मिश्र बरी, 21-22 व 23 मार्च को सजा के बिंदु पर सुनवाई

चरित्र प्रमाण पत्र मिलने तक किया इंतजार, उसके बाद वीडियो कर दिया वायरल

उन्होंने उक्त लेनदेन का पूरा वीडियो बना लिया. उन्होंने चरित्र प्रमाण मिलने तक इंतजार किया. प्रमाण पत्र मिलने के बाद उक्त वीडियो को वायरल कर दिया. रिश्वत लेनदेन का वीडियो वायरल होने की सूचना जब धनबाद के पुलिस पदाधिकारियों को मिली तो उन्होंने इसपर तुरंत संज्ञान लिया. वीडियो में शालीग्राम यादव का साफ-साफ रिश्वत लेते दिख रहे हैं, मामले में एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया.

इसे भी पढ़ें: गुमला : भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विक्की साहू की हत्या, अपराधियों ने पहले मारी गोली, फिर भुजाली से काट डाला

इसे भी पढ़ें: पलामू: बेकाबू रफ्तार का कहर, टैंकर ने बच्चे को रौंदा, सड़क जामकर लोगों का हंगामा

वीडियो में कह रहे हैं शालीग्राम यादव मेरा काम है माल दो और चले जाओ, थाना लाने पर हो जाती है बंदरबाट

वायरल वीडियो क्लिप में शालीग्राम यादव एक जमीन विवाद की भी चर्चा कर रहे हैं, उसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि साबलपुर में दो पार्टी में मारपीट हुई थी. वहां जाना पड़ा, जाकर लाठी चलाकर दोनों को शांत कराया और पकड़ कर थाना लाने के बजाय आधे रास्ते में ही छोड़ दिया, उन्होंने कहा कि मेरा काम है, “माल दो और चले जाओ थाना लाने पर बांटना पड़ता, राशि की बंदरबाट हो जाती है. वीडियो में शालीग्राम यादव एक और पार्टी से 50 हजार लेने की बात कह रहे हैं. बातचीत के दौरान वे कहते नजर आ रहे हैं कि एक और पार्टी 50 हजार लेकर अभी आ रहा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...